Breaking News
Home / breaking / लालू और चिदम्बरम के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे

लालू और चिदम्बरम के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापे

lalu prashad yadav

नई दिल्ली। लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर मंगलवार सुबह आयकर विभाग ने छापा मारा है। इसी तरह सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदम्बरम और उनके बेटे कीर्ति के ठिकानों पर रेड डाली है।

add kamal
लालू के यहां 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में यह छापेमारी की गई है। इसके साथ राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं।

keva bio energy card-1

पिछले एक महीने से राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर अपने पद का दुरुपयोग कर संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगते रहे हैं।

चिदम्बरम के 14 ठिकानों पर सीबीआई छापे
इससे पहले मंगलवार सुबह कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के आवास पर सीबीआई ने छापा मारा है। आईएनएक्‍स मीडिया समूह को विदेशी निवेश पर क्‍लीयरेंस देने के मामले में यह छापेमारी की गई है. सोमवार को इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। चिदंबरम के घर समेत चेन्‍नई में 14 जगहों पर छापे मारे गए हैं।

यह है आरोप

कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने आईएनएक्‍स मीडिया समूह को विदेशी निवेश के मामले में क्‍लीयरेंस दिलाने की एवज में 2008 में रिश्‍वत ली। पी चिदंबरम मनमोहन सिंह सरकार में वित्‍त मंत्री और गृह मंत्री रह चुके हैं। उस दौरान आईएनएक्‍स मीडिया पर पूर्व मीडिया टायकून पीटर मुखर्जी और पत्‍नी इंद्राणी मुखर्जी का स्‍वामित्‍व था जोकि अपनी बेटी शीना बोरा की हत्‍या के मामले में जेल में हैं।

यह भी पढ़ें

लालू के बेटी दामाद ने 1.41 करोड़ में खरीद ली 100 करोड़ की जमीन
http://www.newsnazar.com/international-news/लालू-के-बेटी-दामाद-ने-1-41-करोड़

Check Also

अजमेर में मस्जिद में सो रहे मौलवी की हत्या, मुस्लिमों में रोष

अजमेर। रामगंज थाना क्षेत्र के कंचन नगर में स्थित मस्जिद में हुए एक हमले में …