Breaking News
Home / breaking / अजमेर दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती की महिलाओं पर टिप्पणी से बिगड़ा मामला

अजमेर दरगाह के खादिम सरवर चिश्ती की महिलाओं पर टिप्पणी से बिगड़ा मामला

अजमेर। बहुचर्चित अश्लील छायाचित्र ब्लैकमेल कांड पर आधारित फिल्म Ajmer 92 को लेकर मुस्लिम संगठनों का विरोध जारी है। मुस्लिम संगठनों और समाज के लोग फिल्म को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। अजमेर में खादिमों की संस्था अंजुमन सैयद जादगान के सचिव सरवर चिश्ती ने फिल्म का विरोध करते हुए कहा दिया ‘लड़की होती ऐसी चीज है…। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही चिश्ती खुद एक बार फिर विवादों में आ गए हैं।

सरवर चिश्ती ने ये बयान चार जून को दिया है। वीडियो में सरवर चिश्ती कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि आदमी पैसों और मूल्यों से करप्ट नहीं हो सकता। लेकिन, महिलाओं की वजह से हो जाता है।
इस दौरान वह महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें भी कहते हैं। साथ ही कहते हैं कि महिलाओं की वजह से विश्वामित्र जैसे ऋषि भी भटक सकते हैं। आज जितने भी बाबा जेल में हैं, ये सिर्फ वो हैं, जो लड़कियों के मामले में फंसे हैं। यह एक ऐसा मामला है कि बड़े से बड़ा व्यक्ति फिसल जाता है।
देश की महिला शक्ति का अपमान
वीडियो सामने आने के बाद अजमेर नगर निगम के उप महापौर नीरज जैन ने सरवर चिश्ती पर हमला बोला। उन्होंने कहा- चिश्ती का ये बयान महिलाओं के प्रति उनकी जाहिलाना और गंदी मानसिकता को बताता है। वे महिला को  उपभोग कि वस्तु समझते हैं। यह सीधे-सीधे देश की महिला शक्ति का अपमान है ।

जैन ने कहा- अजमेर ब्लैकमेल कांड के अपराधियों को पहले राजनीतिक रसूख के जरिए बचाने का षड्यंत्र किया गया और अब इसे धार्मिक भावनाओं से जुड़ा बता कर चिश्ती विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं। चिश्ती के बयान पर खादिम समुदाय और राजस्थान पुलिस से उन पर कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

अक्सर विवादित बयान देते हैं चिश्ती
खादिमों की संस्था अंजुमन सैयद जादगान के सचिव सरवर चिश्ती का विवादों से पुराना नाता रहा है। इससे पहले कन्हैलाल हत्याकांड के बाद भी चिश्ती ने भड़काऊ भाषण दिया था। एनआईए सरवर से इस मामले में पूछताछ भी कर चुकी है। इसके अलावा सरवर चिश्ती पर पीएफआई से संबंध होने के भी आरोप लग चुके हैं।

यह भी पढ़ें

कश्मीर फाइल्स और केरल स्टोरी के बाद अब अजमेर 92 पर विवाद

Check Also

 12 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …