Breaking News
Home / breaking / चाइनीज एप्लीकेशन को बंद करना उचित फैसला : स्वदेशी जागरण मंच

चाइनीज एप्लीकेशन को बंद करना उचित फैसला : स्वदेशी जागरण मंच

अजमेर। केन्द्र सरकार द्वारा चाइनीज एप्लीकेशन को बंद करने के फैसले को स्वदेशी जागरण मंच अजमेर के कार्यकर्ताओं ने उचित करार देते हुए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया।

स्वदेशी जागरण मंच अजमेर के महानगर संयोजक डॉ संत कुमार ने 59 चाइनीज एप्लीकेशन को बैन किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि स्वदेशी जागरण मंच लंबे समय से सरकारों से यह मांग करता आया है कि चाइनीस एप्लीकेशन सहित चाइना से आयात किए जाने वाली उपभोक्ता वस्तुओं पर भी रोक लगाई जाए।

चीन से आयातित सामान पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाई जाए ताकि भारतीय उद्योग धंधे पनप सकें और भारतीय युवाओं को आईटी सेक्टर के अंदर नवाचार करने का मौका मिले। स्वदेशी जागरण मंच अपने जन जागरण अभियान के तहत लगातार चाइनीस ऐप का विरोध करता रहा है।

स्वदेशी जागरण मंच भारत के बाजारों को जिंदा रखने के लिए ऑनलाइन मार्केटिंग का भी विरोध कर रहा है। संगठन का मानना है की ऑनलाइन मार्केटिंग आने वाले समय में हमारे देश के सभी बाजारों को बुरी तरह प्रभावित करेगी और हमारे फुटकर से लेकर बड़े व्यापारी आर्थिक मंदी की चपेट में आ जाएंगे।

आनलाइन कारोबार के बढते चलन से बाजारों में रौनक खत्म होगी। कुमार ने आमजन से अपील की है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग करें और स्वदेशी सामान ही अपने घरों में उपयोग करें।

Check Also

9 लाख की सोने की चेन लेकर ग्राहक चंपत, ज्वैलर्स के उड़े होश

कुचामनसिटी. शहर के घाटी कुआं बाजार से ज्वैलर की दुकान में ग्राहक बनकर पहुंचे दो युवक …