Breaking News
Home / breaking / डॉक्टर पति-पत्नी खुद कोरोना संदिग्ध, फिर भी कर दिए ऑपरेशन

डॉक्टर पति-पत्नी खुद कोरोना संदिग्ध, फिर भी कर दिए ऑपरेशन

 

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के राजकीय राजीव गांधी सामान्य अस्पताल और राजकीय महिला अस्पताल में विदेश घूमकर आए चिकित्सक दम्पती ने प्रोटाकॉल तोड़कर ऑपरेशन कर दिए, बाद में उनका नाम कोरोना वायरस संदिग्ध की सूची में आने से हड़कम्प मच गया है।

प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील चौहान ने बताया कि उक्त चिकित्सक दम्पती निजी काम का हवाला देकर चलते दो मार्च से 12 मार्च तक का अवकाश पर रहे। इस दौरान वे बिना मंजूरी के विदेश चले गए। इसी दौरान कोरोना वायरस के चलते सावधानी के तौर पर चिकित्सा विभाग ने सभी चिकित्सा कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी थी, लेकिन इसकी सूचना विदेश में होने के चलते चिकित्सक दम्पती को नहीं मिल पाई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद स्त्री रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक महिला अस्पताल में 12 मार्च को ड्यूटी पर आई और प्रसूताओं की डिलीवरी एवं ऑपरेशन किए। दूसरी ओर उनके पति नेत्र रोग विशेषज्ञ चिकित्सक ने अस्पताल में मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया।

डा चौहान ने बताया कि 13 मार्च को विदेश से लौटे उक्त चिकित्सक दम्पती के कोरोना वायरस के संदिग्धों की सूची नाम आने की अस्पताल प्रबंधन को इत्तिला मिली तो चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। इसके बाद उन्हें होम आइसोलेशन दिया गया। चिकित्सक दम्पती को बिना सूचना के विदेश यात्रा करने, वापस ड्यूटी ज्वाइन करने और तथ्य छिपाने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

उन्होंने बताया कि बिना सूचना दिए चिकित्सक विदेश घूम कर आए और अस्पताल में ड्यूटी जॉइन करके ऑपरेशन किए। अब पूरे स्टाफ और मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए दो दल गठित किए गए हैं। उच्चाधिकारियो को चिकित्सक दम्पती की रिपोर्ट भेज दी गई है।

Check Also

26 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वितीया तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …