Breaking News
Home / breaking / मुख्यमंत्री ने शासन सचिव, स्कूल शिक्षा को शीघ्र पदोन्नति के संबंध में दिए निर्देश 

मुख्यमंत्री ने शासन सचिव, स्कूल शिक्षा को शीघ्र पदोन्नति के संबंध में दिए निर्देश 

बीकानेर /जयपुर/अजमेर । शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान ने मुख्यमंत्री को आज ज्ञापन भेजा। संघ के  संभागाध्यक्ष अजमेर , मनोज वर्मा ने बताया कि शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष गिरजा शंकर आचार्य के निर्देश पर जयपुर के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को आज ज्ञापन प्रस्तुत किया ।
ज्ञापन में शिक्षा विभाग में प्रशासनिक अधिकारी के पदोन्नति के (डेफर) स्थगित किये जाने के आदेश को आपस्त कराने की बात कही । तथा शीघ्र पदोन्नति करवाने का अनुरोध किया।
इससे पूर्व  शिक्षा सचिव मंजू राजपाल की अध्यक्षता में होने वाली डी॰पी॰सी॰ को डेफ़र किया गया था इससे शिक्षा अधिकारियों में भारी रोष व्याप्त हो गया था ।
इस ज्ञापन पर तुरंत कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री जी ने शासन सचिव, स्कूल शिक्षा को शीघ्र पदोन्नति किए जाने के संबंध में निर्देश दिए हैं।
 मुख्यमंत्री कार्यालय में संयुक्त सचिव मुख्यमंत्री  (ऐल एस) लक्ष्मण सिंह शेखावत ने शासन सचिव स्कूल शिक्षा विभाग को संघ के पत्र में शामिल तथ्यों के अनुसार नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही किए जाने के निर्देश प्रदान किए।
मालूम हो कि संघ ने  डी॰बी॰गुप्ता मुख्य सचिव राजस्थान सरकार  तथा शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी को कल इसी सम्बंध में ज्ञापन प्रस्तुत कर डी॰पी॰सी॰कराने की माँग रखी थी।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …