Breaking News
Home / breaking / शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने दिया धरने का नोटिस

शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने दिया धरने का नोटिस

बीकानेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान बीकानेर की ओर से 27 सितंबर रविवार को बीकानेर कलेक्ट्रेट पर ग्रेड पे 3600 सहित मंत्रालयिक संवर्ग का प्रमुख पांच सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया जाएगा।
प्रदेशाध्यक्ष गिरिजा शंकर आचार्य ने बताया कि संघ की ओर से दिए गए पांच सूत्रीय मांग पत्र को मुख्यमंत्री कार्यालय ने आवश्यक कार्यवाही के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त को भेज दिया। लेकिन उस पर अब तक कार्यवाही नहीं होने पर यह धरना दिया जा रहा है।
संघ ने प्रशासन को एक दिवसीय सांकेतिक धरने का नोटिस दिया है। इसमें संघ का मांग पत्र क्रमांक शिविकस / राज – बीका / मांग पत्र पांच सूत्रीय / 2020  दिनांक 12.09.2030 के क्रम में लिखा गया है कि मंत्रालयिक संवर्ग का प्रमुख पांच सूत्रीय मांग पत्र स्वीकार कर आदेश / नियमों में संशोधन शासन स्तर करने हेतु आपको एवं माननीय मुख्यमंत्री महोदय राजस्थान सरकार मांग पत्र प्रेषित किया गया। मगर अभी तक पांच सूत्रीय मांग स्वीकार कर शासन स्तर से आदेश / नियमों में संशोधन नही किया गया है ।
 उल्लेखनीय है कि प्रासंगिक ज्ञापन ( प्रति संलग्न) के सम्बन्ध मुख्यमंत्री कार्यालय की अ. शा.टीप क्रमांक मुम -संस ( एलएस ) प -2 / वित / जय / 20 / 53002 दिनांक 14.06.2000 के द्वारा अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त विभाग को प्रेषित कर दिया गया था । जिसकी प्रति संघ को भी दी गई है ।
शासन के सम्बन्धित स्तरों द्वारा निर्णय नहीं करने के कारण मंत्रालयिक कर्मचारियों में राज्य व्यापी आक्रोश उत्पन्न हो गया है । अतः इस नोटिस के जरिए अनुरोध किया जा रहा है कि प्रमुख मांग कनिष्ठ सहायक को पैड पे 3600 लेवल -10 देने सहित मंत्रालयिक संवर्ग का पांच सूत्रीय मांग पत्र को स्वीकार को स्वीकार करते हुवे 72 घण्टे में अर्थात दिनांक 25.09/-2020 के शाम 6.00 बजे तक नियमो में संशोधन आदेश प्रसारित किए जावे अन्यया संघ के द्वारा जिला कलेक्टर बीकानेर के समक्ष दिनांक 27.09.20 ( रविवार ) को एक दिवसीय धरना कोविड-19 में दिये गये निर्देशों की पालना करते हुए प्रातः 11.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक दिया जायेगा ।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …