Breaking News
Home / breaking / कडी सुरक्षा के बीच 1282 अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था जम्मू से रवाना

कडी सुरक्षा के बीच 1282 अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था जम्मू से रवाना

amarnath yatra
जम्मू । कडी सुरक्षा के बीच बम बम भोले के जयघोष के साथ श्री अमरनाथ यात्रा आज तडके शुरू हो गयी। आज तडके अमरनाथ यात्रा के लिए भगवती नगर आधार शिवर यात्री निवास भगवती नगर जम्मू से पहलगाम व बालटाल के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना हो गया। इस जत्थे में 1282 तीर्थयात्री हैं।
जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, मंत्री प्रिया सेठी और लोकसभा सांसद जुगल किशोर ने शुक्रवार को सुबह पांच बजे जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
वहीं पहले जत्थे में 900 पुरुष, 225 महिलाएं, 13 बच्चे तथा 144 साधु शामिल हैं। सभी श्रद्धालु 33 गाड़िघ्यों में सवार होकर बम-बम भोले के नारे लगाते हुए रवाना हुए। इन्हें सुरक्षबलों की कडी सुरक्षा के बीच 13 बसों, 24 मिनी बसों और अन्य वाहनों में रवाना किया गया। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखा गया तथा बाबा बफार्नी के दर्शनों की ललक साफ उनके चेहरों पर दिखाई दे रही थी।
बताते चले की इस बर्ष अमरनाथ यात्रा केवल 48 दिनों की है तथा हर रोज श्रद्धालु लाखों की संख्या में अपना पंजीकरण करवा रहे हैं। इस साल अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा राज्य और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के लिए सुरक्षा एवं खुफिया विभाग के लिए बडी चुनौती है।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *