Breaking News
Home / धर्म-कर्म / ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा 13 अक्टूबर से

ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा 13 अक्टूबर से

brij-chourasi-kosi-yatra
मथुरा। मथुरा में तेरह से बीस अक्टूबर तक ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा आयोजित की जायेगी। इस अवसर पर 15 वर्ष बाद ठा॰ द्वारिकाधीश व लालजी प्रभु ब्रज में पधारेंगे।

add
यात्रा प्रबंधक ब्रजेन्द्र भाई चतुर्वेदी ने बताया कि यात्रा के सम्बन्घ में सभी व्यवस्थाऐं पूर्ण कर ली गयी है और यात्रा पौराणिक रीति रिवाज के अनुसार सभी स्थानों पर जायेगी और ठाकुरजी की लीलाओं का दर्शन करेंगी।
यात्रा के व्यवस्थापक लालू भाई पुरोहित ने बताया कि यात्रा के सभी मुकामों को देखकर व्यवस्था कर ली गई है और जहां-जहां मुकाम रहेगा, उन स्थानों पर पूर्ण व्यवस्था रहेगी और तीर्थ यात्रियों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होगी।
ब्रज यात्रा के मैनेजर राकेश तिवारी ने बताया 11 सितम्बर को प्रात 7:30 पर पश्चिम एक्सप्रेस से द्वारकेशलाल महाराज तथा गुस्वामी पुरूषोत्तमलाल महाराज के साथ आयेंगे। यात्रा 13 सितम्बर को प्रातः 9 बजे राधेश्याम आश्रम से शोभायात्रा के रूप में विश्राम घाट पर जायेगी और यात्रा नायक के साथ सभी तीर्थयात्री नियम लेंगे और 14 सितम्बर को प्रथम मुकाम मधुवन जायेगा।
ब्रज यात्रा समिति के सदस्य भास्कर भाई सोनी ने बताया कि महाराज के साथ उनके अनेकों शिष्य भी आ रहे हैं और ठाकुरजी के विविध मनोरथों में वह बढ़-चढ़कर भाग लेंगे।

Check Also

प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री श्रीराम से मांगी माफी, भाषण की ये बड़ी बातें

  अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *