News NAZAR Hindi News

नामदेव छीपा समाज का दल पंढरपुर के दर्शन कर अभिभूत


नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। श्री नामदेव छीपा (हिन्दू )समाज अहमदाबाद एवं श्री नामदेव युवा संगठन अहमदाबाद की ओर से सात दिवसीय पांच ज्योतिर्लिंग और पंढरपुर यात्रा का आयोजन 31 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक किया गया।

समाजबंधु विभिन्न तीर्थों के साथ ही आराध्य संत नामदेव की नगरी पंढरपुर के दर्शन कर अभिभूत हो उठे।


मूलचंद पी.परमार ने नामदेव न्यूज डॉट कॉम को बताया कि यात्रा दल बस के जरिए रवाना हुआ। इसमें समाज के कई महिला-पुरुष व बच्चे शामिल रहे। 1 नवम्बर को सुबह शापुतारा होते हुए नाशिक पहुंचे।

यहां से त्रबकेश्वर के दर्शन के बाद मुक्तिधाम के दर्शन कर शिरडी सांईबाबा के दरबार में हाजिरी दी। वहां दर्शन करके रात्रि विश्राम किया। अगले दिन 2 नवम्बर को एलोरा गुफा, घृशणेश्वर महादेव और सोते हनुमानजी के दर्शन किए। 3 नवम्बर को ओडा नागनाथ के लिए रवाना हुए।

 

ओडा नागनाथ दर्शन करने के बाद संत नामदेव गुरुद्वारा के बाहर भोजन प्रसादी ग्रहण की। फिर रात को वैजनाथ महादेव के दर्शन किए और फिर तुलजा भवानी में रात्रि विश्राम किया। 4 नवम्बर को सुबह तुलसी भवानी दर्शन करके पंढरपुर के लिए रवाना। शाम को जैसे ही दर्शनार्थी पंढरपुर पहुंचे, अजब सा सुखद अहसास हुआ।

 

वहां संत नामदेवजी के मंदिर में दर्शन किए और उनके 16 वे वंशज कृष्णदास महाराज से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। यहां विट्ठल रूक्मणी, संत तुकाराम, संत ज्ञानेश्वर जी के मंदिर में दर्शन किए। मंदिर में नामदेव समाज की महिला मंडली ने भजन-कीर्तन कर माहौल को विट्ठल-नामदेव मय बना दिया। विट्ठल पंणधरी मंदिर में दर्शन किए और प्रदर्शनी देखी।

इसके बाद सभी श्रद्धालुओं ने सूर्य भागा नदी के दर्शन किए। 5 नवम्बर को उन्होंने कृष्णदासजी महाराज और माता श्री को अपने होटल में आमंत्रित किया। यहां सभी ने उनका आशीर्वाद लिया और यथाशक्ति भेंट दी। पंढरपुर में दोपहर का भोजन प्रसाद ग्रहण किया और फिर भीमाशंकर के लिए रवाना हुए। वहां दर्शन कर 6 नवम्बर को हर्षोल्लास से सकुशल वापस लौटे।