Breaking News
Home / breaking / नामदेव छीपा समाज का दल पंढरपुर के दर्शन कर अभिभूत

नामदेव छीपा समाज का दल पंढरपुर के दर्शन कर अभिभूत

add
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। श्री नामदेव छीपा (हिन्दू )समाज अहमदाबाद एवं श्री नामदेव युवा संगठन अहमदाबाद की ओर से सात दिवसीय पांच ज्योतिर्लिंग और पंढरपुर यात्रा का आयोजन 31 अक्टूबर से 6 नवम्बर तक किया गया।

add kamal

समाजबंधु विभिन्न तीर्थों के साथ ही आराध्य संत नामदेव की नगरी पंढरपुर के दर्शन कर अभिभूत हो उठे।

pandharpur-yatra2pandharpur-yatra1
मूलचंद पी.परमार ने नामदेव न्यूज डॉट कॉम को बताया कि यात्रा दल बस के जरिए रवाना हुआ। इसमें समाज के कई महिला-पुरुष व बच्चे शामिल रहे। 1 नवम्बर को सुबह शापुतारा होते हुए नाशिक पहुंचे।

pandharpur-yatra

यहां से त्रबकेश्वर के दर्शन के बाद मुक्तिधाम के दर्शन कर शिरडी सांईबाबा के दरबार में हाजिरी दी। वहां दर्शन करके रात्रि विश्राम किया। अगले दिन 2 नवम्बर को एलोरा गुफा, घृशणेश्वर महादेव और सोते हनुमानजी के दर्शन किए। 3 नवम्बर को ओडा नागनाथ के लिए रवाना हुए।

 

ओडा नागनाथ दर्शन करने के बाद संत नामदेव गुरुद्वारा के बाहर भोजन प्रसादी ग्रहण की। फिर रात को वैजनाथ महादेव के दर्शन किए और फिर तुलजा भवानी में रात्रि विश्राम किया। 4 नवम्बर को सुबह तुलसी भवानी दर्शन करके पंढरपुर के लिए रवाना। शाम को जैसे ही दर्शनार्थी पंढरपुर पहुंचे, अजब सा सुखद अहसास हुआ।

pandharpur-yatra4

 

वहां संत नामदेवजी के मंदिर में दर्शन किए और उनके 16 वे वंशज कृष्णदास महाराज से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। यहां विट्ठल रूक्मणी, संत तुकाराम, संत ज्ञानेश्वर जी के मंदिर में दर्शन किए। मंदिर में नामदेव समाज की महिला मंडली ने भजन-कीर्तन कर माहौल को विट्ठल-नामदेव मय बना दिया। विट्ठल पंणधरी मंदिर में दर्शन किए और प्रदर्शनी देखी।

pandharpur-yatra3

इसके बाद सभी श्रद्धालुओं ने सूर्य भागा नदी के दर्शन किए। 5 नवम्बर को उन्होंने कृष्णदासजी महाराज और माता श्री को अपने होटल में आमंत्रित किया। यहां सभी ने उनका आशीर्वाद लिया और यथाशक्ति भेंट दी। पंढरपुर में दोपहर का भोजन प्रसाद ग्रहण किया और फिर भीमाशंकर के लिए रवाना हुए। वहां दर्शन कर 6 नवम्बर को हर्षोल्लास से सकुशल वापस लौटे।

Check Also

पुलिसकर्मी की पत्नी ने किया सुसाइड, पति से चल रही थी अनबन

भदोही। शहर की नारायण कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे पुलिसकर्मी की पत्नी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *