Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / एसडीओ ने महिला वन अधिकारियों के फोटो किए वायरल

एसडीओ ने महिला वन अधिकारियों के फोटो किए वायरल

facebook2
एफआईआर लिखवाने मोहदा थाने के सामने रतजगा

बैतूल। सागौन और रेत माफिया की नाक में नकेल डालने वाली तेज तर्रार चिचोली एसडीओ (फारेस्ट) सुश्री श्रद्धा पन्द्रे सहित मोहदा रेंज ऑफिसर सुश्री वंदना मेहतो ने उपवन मंडलाधिकारी तावड़ी आईएस गाडरिया पर उनके फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। महिला वन अधिकारियों द्वारा किए गए खुलासे से बैतूल से लेकर भोपाल तक वरिष्ठ वन अफसरों में हड़कंप मचने की खबर है।

उक्त दोनों महिला वन अधिकारियों द्वारा इस मामले में उपवन मंडलाअधिकारी तावड़ी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने के लिए मोहदा थाने के सामने रतजगा किया जा रहा। परंतु समाचार लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं हो पायी थी। जिससे दुखी एसडीओ फारेस्ट सुश्री पन्द्रे ने चेतावनी दी है कि उन्हें बदनाम करने वाले अधिकारी के खिलाफ यदि कार्रवाई नहीं हुई एवं उन्हें न्याय नहीं मिला तो उन्हें आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

ताप्ती नदी के किनारे खीचे फोटो

बैतूल एवं मोहदा थाना प्रभारी को संबोधित आवेदन में उपवन मंडलाधिकारी चिचोली सुश्री श्रद्धा पन्द्रे ने बताया कि 15 फरवरी 2016 को मोहदा वन परिक्षेत्र अंतर्गत रेंज ऑफिसर सुश्री वंदना मेहतो सहित स्टाफ के साथ रेत माफिया के खिलाफ रात भर कार्यवाही की गई थी। थकान के कारण वे एवं रेंज ऑफिसर सुश्री मोहतो ताप्ती नदी के किनारे रेस्ट कर रहे थे। अल सुबह वहां पहुंचे उपवन मंडलाअधिकारी तावड़ी (सामान्य) आईएस गाडरिया ने बगैर अनुमति से उनके फोटो खीचें। सुश्री पंन्द्रे ने आरोप लगाया कि श्री गाडरिया द्वारा खींचे गये फोटो को आपत्तिजनक बताकर सोशल मीडिया पर वायरल कर उन्हें बदनाम कर रहे है।

सामाजिक प्रतिष्ठा को पहुंची ठेस

एसडीओ (फारेस्ट) सुश्री पंन्द्रे ने बताया कि एसडीओ गाडरिया द्वारा उनके फोटो को आपत्तिजनक बताकर दुष्प्रचार कर दोनों महिला अधिकारियों को बदनाम किया जा रहा है। विभागीय अमले में तरह-तरह की चर्चायें होने से उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच रही है।

दर्ज नहीं की एफआईआर

एसडीओ फारेस्ट सुश्री श्रद्धा पन्द्रे ने बताया कि उन्हें इस मामले को लेकर शुक्रवार सुबह थाना प्रभारी बैतूल को शिकायत कर एसडीओ आईएस गाडरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी। परंतु बैतूल थाना प्रभारी ने मोहन थाने में शिकायत दर्ज करने की बात कही।

महिला एसडीओ फारेस्ट सहित महिला रेंज ऑफिसर शुक्रवार दोपहर से मोहदा थाने में एफआईआर दर्ज कराने बैठी है। परंतु समाचार लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं हो पायी। सुश्री पंन्द्रे ने मोबाईल पर दैनिक राष्ट्रीय जनादेश के साथ बातचीत में बताया कि वे खुले आसमान के नीचे रात में मोहदा थाने के सामने भूखी प्यासी बैठी है… जब तक एफआईआर दर्ज नहीं होती वे यहां डटी रहेगी।

आम जनता का क्या होता होगा…?

बिना अनुमति के फोटो खींचकर उन्हें आपत्तिजनक बताकर सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वाले उपवन मंडलाधिकारी तावड़ी आईएस गाडरिया के लिए एफआईआर दर्ज कराने के एसडीओ फारेस्ट सुश्री श्रद्धा पंन्द्रे एवं रेंज ऑफिसर सुश्री वंदना मेहतो खुले आसमान के नीचे मोहदा थाने के सामने बैठी हुई है। परंतु पुलिस द्वारा देर रात तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

एफआईआर दर्ज नहीं होने से दुखी सुश्री पन्द्रे का कहना है कि जब तक महिला ऑफिसर की सुनवाई पुलिस द्वारा नहीं की जा रही है तो आम जनता के साथ पुलिस क्या करती होगी…? मोबाईल पर हुई बातचीत में एसडीओ फॉरेस्ट सुश्री पन्द्र ने कहा कि महिला अधिकारियों को बदनाम करने वाले एसडीओ गाडरिया के खिलाफ कार्रवाई के लिए वे मरते दम तक संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस कार्यवाही नहीं करती है तो वे न्याय के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटायेंगी। पुलिस के नकारात्मक रूख से हताश और निराश सुश्री पन्द्रे ने कहा कि उन्हें बदनाम करने वाले अधिकारी के खिलाफ यदि कार्यवाही नहीं होती है तो उन्हें आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Check Also

अचानक कार का गेट खोलने से हुआ हादसा, बस के नीचे आए तीन छात्र

दमोह। यहां एक कार चालक की गलती का खामियाजा बाइक सवार युवकों को उठाना पड़ा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *