News NAZAR Hindi News

पड़ोसन ने ये क्या किया! …देनी पड़ी पड़ोसी को जान

 

गैरेज संचालक ने की आत्महत्या
इंदौर। गैरेज संचालक को एक महिला झूठे केस में फसाने की धमकी देती थी जिससे तनाव में आकर व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ कार्रवाई की है।

रविवार की रात पुलिस ने महिला के खिलाफ मृतक शब्बीर को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। पुलिस महिला की तलाश में जुटी हुई है।

भंवरकुआ इलाके के रिंग रोड़ पर गैरेज चलाने वाले शब्बीर पिता अब्दुल करीम (55) निवासी माणक चौक सांवेर ने 14 अक्टूबर की सुबह शब्बीर बॉड़ी वर्क्स कारखाने में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद जमील खान पिता मोहम्मद निसार निवासी विजय पैलेस कॉलोनी ने मृतक का शव देख भंवरकुआं पुलिस को सूचना दी थी।

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस द्वारा की गई पड़ताल में मृतक की पत्नी हमीदा पति स्व. शब्बीर खान, साक्षी इलियास पिता मेहबूब खां, मोहम्मद अशफाक उर्फ राजू पिता रफीक खान, आबेदा पति हबीब अली ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि गरिमा पति अशोक तोमर निवासी पिपल्याराव मृतक शब्बीर से तीन लाख रुपये या प्लॉट देने की मांग कर रही थी।

 

शब्बीर के मना करने पर गरिमा झूठे केस में फंसाने की धमकी आए दिन देती रहती थी। 13 अक्टूबर की रात इसी बात को लेकर गरिमा ने शब्बीर से विवाद किया था। इसी मानसिक प्रताड़ना से तनाव में आकर उसने अगली सुबह 8.30 बजे फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

आरोपित महिला मृतक के गैरेज के पास ही चाय की दुकान चलाती थी बताया गया है कि घटना के कुछ दिन पहले महिला की वो दुकान नगर निगम की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के दौरान हटा दी गई थी। आरोपित महिला को शक था कि मृतक ने ही शिकायत कर उसकी दुकान हटवाई थी। इसी के कारण दुकान हटने के बाद से ही महिला मृतक को झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हुए रुपए या प्लॉट देने की मांग कर धमकाती रही थी।