News NAZAR Hindi News

महाकाल मंदिर में प्रभारी ही कर रहा था चोरी, सीसीटीवी में करतूत कैद

 

चोरी के आरोप में निलंबित
उज्जैन। महाकाल मंदिर में दान पेटी से दान के रुपए गिनते वक्त लाखों रुपए की चोरी करने के आरोप में दान पेटी के प्रभारी को हटा दिया गया हैं। करीब हफ्ते भर पहले ही मंदिर में काम करने वाले दान पेटी प्रभारी सी पी शर्मा द्वारा लाखों रुपए गायब करने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। सी पी शर्मा सीसीटीवी फुटेज में चोरी करते हुए सामने आये हैं।

मंदिर में दान दिया गए रुपए की चोरी चन्द्र प्रकाश शर्मा किस तरह कर रहे हैं यह सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा हैं। सभी लोग दान का रुपए निकाल कर बैठे है इस बीच कुर्सी पर मंदिर की पीआरओ भी बैठी है, लेकिन जैसे ही पीआरओ अपनी कुर्सी से उठ कर जाती हैं, शर्मा 500 और 1000 रुपे से भरी टोकरी को अपने पास रखते हैं और सबसे पहले 500 – 500 के कुछ नोट की छोटी गड्डी बनाकर रबर से बाँध देते हैं। इसके बाद धीरे-धीरे उसे पाँव के पास रखते है फिर मौका मिलते ही पाँव के कोने में रख लेते हैं। इस बीच मंदिर समिति में काम करने वाले एक कर्मचारी कुर्सी पर आकर बैठ जाते है और शर्मा नोटों की छोटी गड्डी जेब में चुप चाप रख कर निकल जाते हैं।


शर्मा पिछले करीब दो साल से दान पेटी प्रभारी के रूप में काम कर रहे है और महाकाल मंदिर में करोङों रुपए का दान हर साल आता हैं। हर माह आने वाले दान को समय-समय पर गिना जाता हैं। ऐसे में सप्ताह में तीन बार दान पेटी खोली जाती है और उनको गिना जाता है जिसके बाद बैंक में जमा करा दिया जाता हैं। ये सब सीसीटीवी कैमरे की नजर में होता है उसके बाद भी दान पेटी प्रभारी ने ये कृत्य किया।
मंदिर की और से कलेक्टर को सबूत के तौर पर फुटेज सौंप दिया गया हैं। उज्जैन कलेक्टर ने सीपी शर्मा को तत्काल कार्रवाई करते हुए निलम्बित कर दिया हैं और जांच के लिए फुटेज महाकाल थाने को सौंप दिए हैं। जाँच के बाद शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज होगा। अप्रैल- मई माह में उज्जैन में सिंहस्थ मेले का आयोजन किया गया था जिसमे दो महीने में ही करोड़ों रुपए दान में आया था।

महाकाल मंदिर से जुड़ी तमाम खबरों के लिए क्लिक करें

goo.gl/6UIQP7