Breaking News
Home / breaking / महाकाल मंदिर में प्रभारी ही कर रहा था चोरी, सीसीटीवी में करतूत कैद

महाकाल मंदिर में प्रभारी ही कर रहा था चोरी, सीसीटीवी में करतूत कैद

mahakaal-temple

 

चोरी के आरोप में निलंबित
उज्जैन। महाकाल मंदिर में दान पेटी से दान के रुपए गिनते वक्त लाखों रुपए की चोरी करने के आरोप में दान पेटी के प्रभारी को हटा दिया गया हैं। करीब हफ्ते भर पहले ही मंदिर में काम करने वाले दान पेटी प्रभारी सी पी शर्मा द्वारा लाखों रुपए गायब करने का सनसनीखेज मामला सामने आया था। सी पी शर्मा सीसीटीवी फुटेज में चोरी करते हुए सामने आये हैं।

add

मंदिर में दान दिया गए रुपए की चोरी चन्द्र प्रकाश शर्मा किस तरह कर रहे हैं यह सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा हैं। सभी लोग दान का रुपए निकाल कर बैठे है इस बीच कुर्सी पर मंदिर की पीआरओ भी बैठी है, लेकिन जैसे ही पीआरओ अपनी कुर्सी से उठ कर जाती हैं, शर्मा 500 और 1000 रुपे से भरी टोकरी को अपने पास रखते हैं और सबसे पहले 500 – 500 के कुछ नोट की छोटी गड्डी बनाकर रबर से बाँध देते हैं। इसके बाद धीरे-धीरे उसे पाँव के पास रखते है फिर मौका मिलते ही पाँव के कोने में रख लेते हैं। इस बीच मंदिर समिति में काम करने वाले एक कर्मचारी कुर्सी पर आकर बैठ जाते है और शर्मा नोटों की छोटी गड्डी जेब में चुप चाप रख कर निकल जाते हैं।

add-godreg
शर्मा पिछले करीब दो साल से दान पेटी प्रभारी के रूप में काम कर रहे है और महाकाल मंदिर में करोङों रुपए का दान हर साल आता हैं। हर माह आने वाले दान को समय-समय पर गिना जाता हैं। ऐसे में सप्ताह में तीन बार दान पेटी खोली जाती है और उनको गिना जाता है जिसके बाद बैंक में जमा करा दिया जाता हैं। ये सब सीसीटीवी कैमरे की नजर में होता है उसके बाद भी दान पेटी प्रभारी ने ये कृत्य किया।
मंदिर की और से कलेक्टर को सबूत के तौर पर फुटेज सौंप दिया गया हैं। उज्जैन कलेक्टर ने सीपी शर्मा को तत्काल कार्रवाई करते हुए निलम्बित कर दिया हैं और जांच के लिए फुटेज महाकाल थाने को सौंप दिए हैं। जाँच के बाद शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज होगा। अप्रैल- मई माह में उज्जैन में सिंहस्थ मेले का आयोजन किया गया था जिसमे दो महीने में ही करोड़ों रुपए दान में आया था।

महाकाल मंदिर से जुड़ी तमाम खबरों के लिए क्लिक करें

goo.gl/6UIQP7

Check Also

29 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *