Breaking News
Home / breaking / मुस्लिम युवक ने हिंदू को लगाया तिलक, तो समाज ने कर दिया बहिष्कार

मुस्लिम युवक ने हिंदू को लगाया तिलक, तो समाज ने कर दिया बहिष्कार

दमोह. मध्य प्रदेश के दमोह जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक मुस्लिम शख्स ने यहां चुनावी माहौल में हिंदू युवक को तिलक लगा दिया. उसके बाद मुस्लिम समाज ने शख्स का परिवार सहित बहिष्कार कर दिया. युवक ने इस बहिष्कार के खिलाफ जिले के एसपी से शिकायत की है. इस शिकायत के बाद पुलिस अधिकारियों ने समाज का नेतृत्व करने वालों को समझाइश दी. पुलिस अधिकारियों ने समाज के लोगों से कहा कि आगे से इस तरह की शिकायत पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस का कहना है कि युवक की समस्या को हल कर दिया है.

मामला तेजगढ़ थाना के ग्राम तेजगढ़ का है. यहां रहने वाले आरिफ शाह पिता आबिद शाह ने बताया कि मेरे घर के पास हिंदू समुदाय के व्यक्ति रहते हैं. चुनावी समय था और लोग एक-दूसरे से मुलाकात कर रहे थे. इस स्वागत सत्कार के बीच मैंने हिंदू भाई के माथे पर गुलाल से टीका लगाया. इस घटना के बाद मुस्लिम समाज के मुखिया और समाज ने मेरा परिवार के साथ बहिष्कार कर दिया है. आरिफ ने कहा कि समाज के मुखिया का परिवार बहुत बड़ा है. समाज में लोग उनकी बात को मानते हैं.
पीड़ित ने बताया कि कुछ समय पहले मेरी मां का इंतकाल हो गया था. मां की मौत के बाद जब मैंने समाज के लोगों को खाने पर बुलाया तो एक भी शख्स नहीं आया. इस वजह से मुझे बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. उन्होंने बताया कि अब समाज के लोग उनके परिवार को किसी शादी समारोह में नहीं बुलाते. इसलिए मैंने पुलिस से इस बारे में शिकायत की.
दमोह जिले के एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आरिफ की शिकायत के बाद एडिशनल एसपी ने इस मामले से संबंधित सभी लोगों को बुलाया. उन्हें समझाइश दी और मामले की निराकरण करा दिया. सभी को समझाइश दी गई है कि अगर भविष्य में ऐसा हुआ तो जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस इस मामले में आगे भी नजर रखेगी. ये कोशिश की जाएगी कि भविष्य में किसी और के साथ इस तरह की घटना न हो.

Check Also

थानेदार के नाम पर घूस लेते पुलिस कांस्टेबल अरेस्ट

डूंगरपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के पुलिस कांस्टेबल …