Breaking News
Home / breaking / रास्ते में आधे डिब्बे छोड़ आगे निकल गई ट्रेन

रास्ते में आधे डिब्बे छोड़ आगे निकल गई ट्रेन

train
कंपलिंग टूटने से हुई बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस में घटना

इंदौर। रास्ते में ट्रेन के डिब्बों को जोड़ने वाली कंपलिंग टूट जाने से इंदौर-बिलासपुर ट्रेन रास्ते में आधे डिब्बों को छोड़कर आगे निकल गई। अचानक हुई इस घटना यात्रियों में हड़कंप मच गया। जब तक चालक को इसका आभास हुआ तब तक ट्रेन करीब आधा किलोमीटर दूर तक पहुंच गई थी।

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक दुर्घटना बिलासपुर से इंदौर आ रही ट्रेन में हुई। जब यह गाड़ी अनूपपुर और शहडोल के बीच पहुंची तो उस समय ट्रेन की स्पीड अधिक थी। अचानक पटरी पर तेजी से दौड़ती ट्रेन के एक डिब्बे की कंपलिंग टूट गई और कुछ डिब्बे अलग हो गए। बताया जाता है कि इसके बाद भी ट्रेन रूकी नहीं और चलती रही। कुछ देर बाद ट्रेन के चालक को आभास हुआ तो उसने ट्रेन रोकी।

उधर, अचानक हुई इस घटना के बाद ट्रेन में बैठे यात्री घबरा गए और डिब्बों के रूकते ही उसमें से उतर गए।

वहीं रेलवे के कर्मचारियों ने संबंधित मंडल को इस घटना की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और नई कंपलिंग लगाने का कार्य शुरू किया गया। बताया जाता है कि घटना के समय यदि ट्रेन की गति अधिक होती तो डिब्बे बेपटरी हो जाते और जनहानि भी हो सकती थी।

इस संबंध में रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत से बात की गई तो उनका कहना था कि मुझ भी घटना की जानकारी मिली तो है, लेकिन मैं इस संबंध में कुछ नहीं बता सकता।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *