Breaking News
Home / breaking / इस रेस्त्रां में ग्राहक निर्वस्त्र होकर उठाते हैं खाने-पीने का मजा

इस रेस्त्रां में ग्राहक निर्वस्त्र होकर उठाते हैं खाने-पीने का मजा

 

दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्री है होटल-रेस्त्रां। हर होटल मालिक चाहता है कि उसके खाने के साथ ही उसके होटल की अलग खासियत हो ताकि एक बार आने के बाद ग्राहक उसे भूल न पाएं।
इसी खासियत को पाने के लिए वे ऊल-जुलूल आइडिया आजमाने से भी नहीं चूकते। दुनियाभर में ऐसे हजारों होटल-रेस्त्रां हैं जो अपनी अजीब स्टाइल के कारण चर्चित हैं। पेश है ऐसे ही कुछ अनोखे रेस्त्रां की बानगी-

बर्लिन का ‘डिनर इन द स्काई’ रेस्त्रां हवा में अपने मेहमानों को लजीज पकवान परोसता है। इस रेस्त्रां को क्रेन से उठाया जाता है।

इसी तरह बेल्जियम में ट्रैफिक की भीड़ और शोर से दूर एक रेस्त्रां में हवा में खाना परोसा जाता है। दरअसल 50 मीटर की टेबल में फैले इस रेस्त्रां को क्रेन की मदद से हवा में बनाया गया है।

चीन के शेनजेन में स्थित रेस्त्रां की टेबल टॉयलट सीट जैसी है। इस रेस्त्रां में आने वाले मेहमानों को इन्ही टॉयलेट सीट्स पर बैठाकर व्यंजन और ड्रिंक्स परोसे जाते हैं।

हर्बिन के एक मशहूर रेस्त्रां में खाना परोसने का काम रोबोट करते हैं। रेस्त्रां में आने वाले लोगों में ज्यादातर बच्चे शामिल रहते हैं।

तेपई के एक रेस्त्रां में मेहमानों को नर्स की पोशाक पहनकर महिला वेट्रेस खाना परोसती हैं। लगता है जैसे आप अस्पताल में खाना खा रहे हों।

चीन में एक ऐसा भी रेस्त्रां है, जिसकी थीम और लुक जेल जैसी है। यहां सलाखों के बीच बैठाकर टेबल पर मेहमानों को खाना दिया जाता है।


न्यूयॉर्क में स्थित एक रेस्त्रां में ग्राहक अपने बदन के सारे कपड़े उतारकर डिनर करते हैं। हालांकि ग्राहक चाहें तो शरीर के कुछ हिस्सों पर ऊपर से कपड़ा रख सकते हैं।

मोस्को में एक रेस्त्रां है जहां काम करने वाले वेट्रेस और बार टेंडर जुड़वा हैं। जुड़वा बहन वेटर्स को देखने के चक्कर में इस रेस्त्रां में आने वाले मेहमानों की संख्या में इजाफा होता है।

बैंकाक में एक बेहद ही अलग रेस्त्रां है। इस रेस्त्रां में सेक्स संबंधी जागरुकता फैलाने के लिए वेटर कंडोम की टोपी सिर में पहनते हैं।

टोक्यो के एक रेस्त्रां में पुरुष वेटर महिला की पोशाक पहनकर मेहमानों को खाना परोसते हैं। इलाके में यह रेस्त्रां काफी चर्चा में है।

एरिजोना में एक रेस्त्रां को हॉस्पिटल का लुक दिया गया है। यहां मिलने वाले बर्गर्स को बाइपास बर्गर के नाम से भी जाना जाता है।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …