Breaking News
Home / अजमेर / छीपा पुत्री ने दिखाई सजगता, समाज को भी चेताया

छीपा पुत्री ने दिखाई सजगता, समाज को भी चेताया

lottery
फोन पर लॉटरी का झांसा देने वालों से सावधान
पुष्कर। आमतौर पर किसी को कहीं से लॉटरी मिलने की सूचना मिलती है तो वह खुशी से उछल पड़ता है और आगे-पीछे की सोचने की बजाय ठगी का शिकार हो जाता है। फिर किसी से जिक्र भी नहीं करता ताकि कोई उसकी हंसी ना उड़ाए। मगर पुष्कर निवासी छीपा समाज की एक युवती ने ऐसा नहीं किया। उसने ना सिर्फ खुद को ठगों का शिकार होने से बचाया बल्कि मामले की जानकारी सभी को लेकर उन्हें भी सचेत किया।
हुआ यूं कि पुष्कर निवासी गोविंद छीपा की पुत्री दीपमाला के मोबाइल पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद को केबीसी कंपनी के ऑफर सेंटर का कर्मचारी शर्मा बताते हुए कहा कि आप अमिताभ बच्चन की ओर से निकाली गई 25 लाख रुपए की लॉटरी की विजेता कबनी हैं। इसलिए लॉटरी की राशि हासिल करने के लिए 00923030489543 नंबर पर कॉल कीजिए।
फोन आते ही दीपमाला एकबारगी तो खुश हो उठीं लेकिन फिर उन्होंने विवेक से काम लिया। उन्होंने बताए गए नंबर पर फोन करने की बजाय अपने पिता व भाई को जानकारी दी और फोन नंबर की पड़ताल की। इसे खुलासा हुआ कि उक्त 14 डिजिट का फोन नंबर पाकिस्तान का है और ठग गिरोह ने फांसने की कोशिश की है। दीपमाला व उसके परिजन की सजगता से ठग अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।
‘नामदेव न्यूज डॉट कॉम’ www.newsnazar.com की तरफ से दीपमाला को शाबाशी।

Check Also

कांग्रेस के सोशल मीडिया ग्रुप में मीडिया को बताया मोदी की ‘तवायफ’

सन्तोष खाचरियावास @ अजमेर चुनावी घमासान के दौर में बीजेपी को कोसते-कोसते कांग्रेसी अब खुलकर मीडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *