Breaking News
Home / breaking / शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान

शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान

add kamal

 

namdev-news-com
शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है, इसलिए इस दिन ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जिससे शनिदेव क्रोधित हो।

14-37-42-z
खासकर शनिवार को खरीददारी करते वक्त इस बात की सावधानी रखना जरुरी है क्योंकि ऐसी कुछ वस्तुएं है जिनको शनिवार को खरीदने से मना किया गया है।
शास्त्रों में भी कहा गया है कि ऐसी चीज़ें जो शनिवार के दिन नहीं खरीदनी चाहिए, भारी नुकसान की आशंका रहती है।
ये चीजें शनिवार के दिन नहीं खरीदनी चाहिए –

लोहा
लोहा एक ऐसी वस्तु है जिसको शनिवार के दिन भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि लोहे को ‘शनि के दान’ की वस्तु माना जाता है। इसलिये हो सके तो शनिवार के दिन लोहे का दान कर देना चाहिए, लेकिन खरीदने की भूल कभी ना करे।

14-39-44-9k

तेल
शनिवार के दिन शनिदेव को तेल का अर्पण किया जाता है जिससे शनिदेव प्रसन्न होते है। ऐसे में शनिवार के दिन तेल खरीदना महंगा पड़ सकता है क्योकि इससे शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए शनिवार को तेल का दान करना चाहिए लेकिन गलती से भी तेल नहीं खरीदना चाहिए।

14-38-42-images

नमक
नमक हर घर की जरुरत होता है और इसके बिना हमारा खाना अधूरा है। इसलिए सभी लोगो का नमक को खरीदना लाज़िमी है, लेकिन यहाँ इस बात की सावधानी रखने की जरुरत है कि गलती से भी नमक को शनिवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए।

14-38-15-images

कैंची या काटने की वस्तुएं
अगर आप ऐसे काम से जुड़े है जिसमें हर वक्त कैंची की जरुरत पड़ती है, तो ये जरुरी हो जाता है कि आपको कैंची खरीदनी भी पड़ती होगी। लेकिन क्या आप जानते है कि शनिवार को कैंची खरीदने से रिश्तों में आपसी मनमुटाव आता है इसलिए गलती से भी शनिवार के दिन कैंची नहीं खरीदें।

14-39-17-images

जूते-चप्पल
हर आदमी की जरुरत होती है जूते और चप्पले पहनने की, लेकिन क्या आप जानते है कि शनिवार के दिन जूते और चप्पल खरीदना अशुभ होता है। खासकर काले कलर के जूते और चप्पल तो गलती से भी ना ख़रीदे।

स्याही या स्टेशनरी का सामान
जिस घर में बच्चे स्कूल और कॉलेज जाते है उस घर में स्टेशनरी का सामान बगेरह खरीदना एक आम बात है, लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे की शनिवार के दिन इस तरह का सामान गलती से भी नही ख़रीदना चाहिये। इससे शनि के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है, खासकर इंक तो बिलकुल भी न ख़रीदें।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …