Breaking News
Home / breaking / 20 अक्टूबर 2017 शुक्रवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

20 अक्टूबर 2017 शुक्रवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2074, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, गोवर्धन पूजा, रामा-श्याम

मेष राशि :- आज संतान को शिक्षा में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने का योग है। पिता का भरपूर सहयोग आपको प्राप्त होगा। आप अपने आस-पास के माहौल में प्रेम को पाएंगे। एक दूसरे के साथ आपको समय व्यतीत करने के ज्यादा मौके मिलेंगे। सेहत के लिहाज से यह समय मिलाजुला रहने की उम्मीद है।

वृषभ राशि :- घरेलू जीवन के लिए दिन सामान्य रहेगा। इस दौरान आप में गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा होगी। दाम्पत्य जीवन के लिहाज से समय आपके हक़ में हैं। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल काफी बेहतर बना रहेगा। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें।

मिथुन राशि :- आज घर में मांगलिक कार्यक्रम होने से या संतान को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने से आपको मानसिक राहत मिलेंगी। वैवाहिक जीवन के लिए यह समय एक ख़तरे की घंटी है। जीवन-साथी के साथ मतभेद उत्पन्न होने की संभावनाएं रहेंगी। आज वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। किसी भी प्रकार का टेंशन ना लें ।

कर्क राशि :- घरेलू जीवन के लिए यह समय सामान्य रहेगा। इस दौरान आपमें गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा होगी। दाम्पत्य जीवन के लिहाज से समय आपके हक़ में हैं। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल काफी बेहतर बना रहेगा। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें।

सिंह राशि :- परिवार में खुशियां मिलने के योग हैं है। परिजन के साथ अचानक कहीं घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। आपके वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी की और से बढ़ते हुए लगाव को आप महसूस कर सकेंगे। सेहत के लिहाज से यह समय मिश्रित फल देने वाला हो सकता है।

कन्या राशि :- पारिवारिक जीवन की गाड़ी अच्छी चलने के संकेत हैं।परिवार के लिए कोई नया वाहन लेने की स्थिति भी बनी हुई है। घर की भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि करने का विचार भी आपके मन में आ सकता है। प्रेमी के साथ किसी खूबसूरत स्थल की सैर या उन्हें कोई अच्छा उपहार देना आपके संबंधों में आ रही कड़वाहट को ख़त्म कर सकता है।

तुला राशि :- आज स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं सताएंगी। आप चुस्ती-फुर्ती का अनुभव करेंगे। नौकरी में आपको उच्च पद की प्राप्ति अनायास ही हो सकती है। नौकरी में अपनी बुद्धिमानी व चतुरता से आप आगे बढ़ने में सफल रहेंगे। आर्थिक लाभ पाने के लिए यह समय काफी उत्तम हो सकता है। अगर आप सावधानी के साथ व्यापार में निवेश करें तो इस दौरान अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

वृश्चिक राशि :- परिवार के साथ आप कुछ बेहतरीन लम्हे बिताने वाले हैं। ख़ासतौर पर अपनी संतान के प्रति आपका लगाव कुछ ज्यादा रहेगा।जीवन साथी से आपके कुछ मतभेद भी हो सकते हैं। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं ये सभी प्रॉब्लम्स आपके प्रयासों से दूर हो जाएंगी। जीवन साथी की सेहत चिंता का कारण हो सकती है इसलिए उनका ख़्याल रखें।

धनु राशि :- जहां तक हो सके नपी-तुली बात ही करें। वाहन सुख मिलने के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय सोच समझकर चलने वाला रहेगा। जीवनसाथी के साथ कोई विवाद संबंधों में कटुता को जन्म देगा। तनाव की वजह से सिरदर्द हो सकता है। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। करियर के मामलों में भी जोखिम लेने से बचें। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं।

मकर राशि :- घरेलू जीवन में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। घर में किसी से बहसबाज़ी न करें और सभी से प्रेम से बातचीत करने का प्रयास करें।दाम्पत्य जीवन और लव लाइफ के मामले में आप बड़े फैसले भी ले सकते हैं। गृहस्थ जीवन का कोई मामला आपको परेशान भी कर सकता है। खान-पान का विशेष ध्यान दें। सेहत ठीक नहीं होने से चिड़चिड़ापन भी रहेगा

कुंभ राशि :- आज कई लोग आपसे कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर सकते हैं। कई तरह की सूचनाएं भी आपको मिल सकती हैं। अनपेक्षित ढंग से दोस्तों से मदद मिल सकती है। रुकावटों के बावजूद अपने महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान रखें। पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने का योग बन रहा है। दाम्पत्य जीवन में भी खुशहाली रहेगी। बदन या सिर दर्द से परेशानी हो सकती है।

मीन राशि :- पारिवारिक जीवन के लिए यह समय काफी अच्छा नज़र आ रहा है। परिवार में ख़ुशियों की वृद्धि होगी। एकजुटता व सौहार्द की भावना जागृत होगी। प्रेम सम्बन्धों के लिए काफी अनुकूल समय रहेगा। जो लोग तनहा व नीरस जीवन जी रहे हैं, उनके जीवन में प्रेम के योग हैं।

Check Also

 15 मई बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण मेष …