Breaking News
Home / breaking / 28 फरवरी बुधवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

28 फरवरी बुधवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, पढ़ें आज का राशिफल

फाल्गुन मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2074, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, 11.46 बजे बाद चतुर्दशी तिथि प्रारम्भ

मेष :- आज अगर आपके सामने अच्छी अवधि के लिए भी कोई प्रस्ताव आता है तो भी आप उसे स्वीकार कर सकते हैं। किसी निजी मामले में दूसरे की सलाह लेने में कोई बुराई महसूस नहीं होगी। यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं। घबराएं नहीं, ध्यान से समझकर समय रहते अवसर का लाभ उठायें। कार्यस्थल पर आपको मुश्किल काम का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षणिक स्तर पर नोट्स का आदान-प्रदान महत्वपूर्ण रहेगा। आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। आज आपके भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। किसी भी कार्य को करने के लिए सोच-समझ कर निर्णय ले।

वृषभ :- आज कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें। आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें। आपके कार्य की सराहना होगी। कई दिनों से रुके कार्य आज पूर्ण हो सकते है। किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। विदेशी संस्थान से छात्रवृत्ति या प्रवेश संबंधी खबर की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों को अच्छी खबर मिलेगी। आपको आर्थिक मामलों में दोस्तों की मदद मिल सकती है। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें। समय अच्छा बीतेगा, बशर्ते आप तनाव से दूर रहें। जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए।

मिथुन :- आज किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। आज आप अपनी वर्त्तमान समस्या को सुलझाने के लिए कोई संतोषजनक समाधान खोजने पडेगें। नव ऊर्जा का संचार होगा। प्रयास सफल होगा। कारोबार की दिशा प्रगति है। कुछ मानसिक चिंता बनेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार में सामान्यता रहेगी। सामाजिक दायित्व का निर्वाह होगा। स्वास्थ्य में लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। हर कार्य मनोबल से करेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। परिजनों का व्यवहार अच्छा रहेगा। प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा।

कर्क :- आज आपकी आमदनी बढ़ने के आसार हैं। कार्य क्षेत्र में लाभ होगा। धार्मिक काम और दैवीय दर्शन के लाभ मिलेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। आज के दिन आप खुद पर भरोसा रख सकते हैं और किसी भी काम में आगे बढ़ सकते हैं। पत्नी का सहयोग मिलेगा। तन और मन का आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें। प्रियपात्र और मित्रों के साथ भेंट होगी। आज समझौते और धैर्य का मन बना कर चलें। आज बहुत सारा काम दूसरों के लिए करना पड़ सकता है।आपकी सृजनात्मक शक्तियों में वृद्धि होगी।

सिंह :- आज कोई भी फैसला हड़बड़ाहट में न लें। आप आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको भाई-बहनों के द्वारा मदद मिलेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आपका विनम्र स्वभाव दूसरों को आकर्षित करेगा। कार्य में असफलता मन में असंतोष तथा निराशा जगाएगी। पुराने मित्रों से संपर्क कर सकते हैं। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। रहन-सहन कष्टदायी हो सकता है। सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने से आज व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है। आज किसी से अधिक विवाद न करें।

कन्या :- आपके तारे आज आपको असाधारण शक्ति देंगे। लम्बे समय से अटके मुआवजे और कर्ज आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे। आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं। अवांछित यात्राएँ थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। नया प्रेम संबंध भी आज शुरू हो सकता है। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चल सकती है। यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक रहेगा। आपको समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी मिलेगी। आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उसपर सवाल खड़े किये जायेंगे।

तुला :- आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओं की पूर्ति के आसार हैं। ऐसी जानकारी जाहिर न करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज जान पाएंगे। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा।

वृश्चिक :- अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विरोधी व प्रतिद्वंदी नरम पड़ेंगे। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। मित्रों से सहयोग लेना पड़ सकता है। किसी महिला के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। मन अशांत रहेगा आपके मन की दुविधापूर्ण स्थिति से आप असंतुष्ट रहेंगे। व्यापार धीमा चलेगा। जोखिम न उठाएं। संतान पक्ष की चिंता होगी। खर्च बढ़ने से आर्थिक तंगी हो सकती है। प्रेम सम्बंधो के लिए यह समय आपके लिए बहुत ही अच्छा है। सजग होकर सही मौके का इंतजार करें। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें।

धनु :- आज का दिन आपके लिए निवेश करने के लिए अच्छा साबित हो सकता है। कुछ तनाव और मतभेद आपको चिड़चिड़ा और बेचैन बना सकते हैं। आज आपको कही से किसी नौकरी का ऑफर मिलेगा, किसी को पैसे उधार ना दे। भावुकता पर नियंत्रण रखें। आप आज कोई भी काम करें तो अच्छे से सोच विचार कर ले, किसी भी काम में सिर्फ फायदा ही ना देखें उससे होने वाले नुकसान को भी देखें। परिजन आपके भविष्य को लेकर परेशान रहेंगे। धन कोष में वृद्धि होगी। वैचारिक दृढ़ता और मानसिक स्थिरता के कारण कार्यसफलता में सरलता होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है।

मकर :- आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं, इससे बचने के लिए कहीं बाहर जाएं और दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएं। आज संतान का प्रति दुखी हो सकते है, आज विद्यार्थियों को किसी बात की उल्जन हो सकती है। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से कुछ अनबन हो सकती है। आर्थिक समस्या के संकेत हैं। आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। रोजगार में किया गया बदलाव बहुत लाभदायक होगा, हर कदम सोंच समझकर रखने की आवश्यकता है।

कुंभ :- अगर आज आप कामकाज के लिए जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं। सेवा का प्रतिफल मिलेगा। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफल होंगे। आज आप अपनी भावनाओं पर काबू रखने में दिक्कत महसूस करेंगे। आपका अजीब रवैया लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप मे झुंझलाहट भी पैदा करेगा। जीवनसाथी जिंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। जल्दबाजी में कोई काम न करें। आप विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित हो सकते हैं। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। लोगों से संपर्क साधने की कोशिश करेंगे।

मीन :- आज पारिवारिक असयोग से मन व्यथित हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन की संभावना बन रही है। व्यक्ति विशेष से धन लाभ की संभावना है। मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। नए कार्य का प्रारंभ न करने का साहस आज न कीजिएगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन सामान्य रहेगा। यात्रा द्वारा लाभ होगा। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। आज केजरीवाल दिन आप यदि किसी भी कार्य में हाथ डालेंगे तो वह कार्य अत्यंत लाभकारी साबित होगा। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। आप अपने काम को अधिक समय दे सकेंगे।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …