Breaking News
Home / breaking / आज कनाडा में सुपुर्द-ए-खाक होंगे कादर खान

आज कनाडा में सुपुर्द-ए-खाक होंगे कादर खान

मुंबई। मशहूर बॉलीवुड एक्टर और डायलॉग किंग कादर खान की पार्थिव देह को आज बुधवार कनाडा में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। 81 साल के कादर ने सोमवार देर शाम कनाडा के अस्पताल में अंतिम सांस ली थी।

उनके बेटे सरफराज के अनुसार दोपहर में उनकी पार्थिव शरीर को मस्जिद ले जाया जाएगा। नमाज के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी। कादर खान ने बहुत ही शांति से अपना शरीर छोड़ा। निधन के कुछ देर पहले ही कादर साहब कोमा में चले गए थे।

कादर लंबे समय से सांस की समस्या से जूझ रहे थे। उनके दिमाग ने भी काम करना बंद कर दिया था। उन्हें रेगुलर वेंटीलेटर से हटाकर बाईपैप वेंटीलेटर पर रखा गया था। कादर प्रोगेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। इस बीमारी की वजह से कादर का दिमाग बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। वहीं उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी।

बीते साल कादर ने अपने घुटनों की सर्जरी करवाई थी, जिसके बाद से लगातार उनकी सेहत में गिरावट हुई। कादर ने करीब 300 फिल्मों में काम किया। इसके साथ ही हिंदी और उर्दू में 250 फिल्मों के डायलॉग भी लिखे।

कादर खान के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके निधन की अफवाह भी उड़ी थी। इस खबर को कादर खान के बेटे सरफराज ने झूठा बताया था। वहीं सोशल मीडिया पर भी कादर खान के निधन की अफवाह उड़ने पर यूजर्स ने गुस्सा दिखाया था।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …