Breaking News
Home / breaking / फिल्म उड़ता पंजाब ने देश के सिनेमाघरों में भरी उड़ान

फिल्म उड़ता पंजाब ने देश के सिनेमाघरों में भरी उड़ान

udata punjab

नई दिल्ली। पिछले काफी दिनों से विवादों में उलझी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ आखिरकार शुक्रवार को रुपहले पर्दे पर उतर चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के पर्दे पर आने से एक दिन पहले गुरूवार को एक एनजीओ के उस अनुरोध पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया जिसमें फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ को रिलीज किए जाने पर रोक लगाने की मांग की थी। वहीं, फिल्म रिलीज होने से पहले ही इसकी सेंसर कॉपी लीक हो गई। इसे लेकर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और जांच कर रही है।
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एनजीओ की उस याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया था जिसमें फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने दोनों याचिकाकर्ताओं को याचिका वापस लेने की इजाजत देते हुए कहा कि पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट से फैसला आने के बाद वह वापस सुप्रीम कोर्ट आ सकते हैं। वहीं गुरुवार को ही पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने भी उड़ता पंजाब को हरी झंडी दिखा दी है, जिसके बाद ही इस फिल्म के रिलीज होने का रास्ता साफ हो गया था। कोर्ट ने फिल्म को देखने के बाद इस पर अपना निर्णय सुनाया था।
इससे पूर्व बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्‍म ‘उड़ता पंजाब’ को महज एक कट के साथ पास करने का आदेश सेंसर बोर्ड को दिया था। अदालत ने कहा था कि फ़िल्म की स्क्रिप्ट और नाम में ऐसा कुछ भी नहीं कि देश की एकता या संप्रभुता को चोट पहुंचे। कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से यह भी कहा था कि वह दादी जैसा ना बनें और वक्त के हिसाब से खुद को बदलें। फ़िल्म में ड्रग्स की लत को हाईलाइट किया गया है।

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *