Breaking News
Home / breaking / मुझे साधारण लोगों की असाधारण कहानी खींचती है-मीरा नायर

मुझे साधारण लोगों की असाधारण कहानी खींचती है-मीरा नायर

meera-nair
मुंबई। फिल्म निर्मात्री मीरा नायर का मानना है कि उन्हें साधारण लोगों की असाधारण कहानियां आकर्षिक करती हैं। यही वजह है कि जब उन्हें ‘क्वीन ऑफ कातवे’ के निर्देशन की पेशकश की गई तो उन्होंने इसके लिए तुरंत हां कर दी क्योंकि इसकी कहानी उनके घर कपाला से जुड़ी हुई है और यह अफ्रीकी महाद्वीप के दूसरे पहलू को दिखाती है।
मीरा ने कहा कि उनको दिग्गज शतरंज खिलाड़ी फियोना मुतेसी की कहानी के बारे में डिज्नी के प्रोडक्शन के कार्यकारी उपाध्यक्ष तेंदो नागेंदा के जरिये जानकारी मिली।

add
युगांडा के नागेंदा ने कंपाला में मीरा के घर पर उनसे मुलाकात की और ‘चाय एवं समोसे’  पर चर्चा के दौरान पूछा कि क्या इसके निर्देशन में उनकी रुचि है। उन्होंने फियोना के बारे में मीरा को आधा पृष्ठ का आलेख दिया, जो 11 वर्ष की थीं और उनके घर से महज 15 मिनट की दूरी पर रहती थी। वह एक रूसी शतरंज प्रतियोगिता के लिए जा रही थी और पूरी तरह से निरक्षर थी। मीरां को उसमें तत्काल

रुचि पैदा हो गई। युगांडा के महमूद ममदानी से विवाह करने वाली मीरा ने कहा कि वह ‘मिसिसिपी मसाला’ के समय से ही ऐसी फिल्म में काम करना चाहती थीं।
फिल्म में शतरंज खिलाड़ी का किरदार मदिना नलवंगा ने निभाया है। इस फिल्म में ऑस्कर पुरस्कार विजेता लुपिता न्यांग के साथ-साथ डेविड वायेलोवो भी अहम भूमिका में हैं।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *