Breaking News
Home / breaking / एक ही मोहल्ले में मिले केंसर के 10 मरीज, मोबाइल टावरों को लेकर गुस्सा

एक ही मोहल्ले में मिले केंसर के 10 मरीज, मोबाइल टावरों को लेकर गुस्सा

सहारनपुर . मोबाइल फोन आज के समय में हर व्यक्ति की सबसे बड़ी जरूरत बन चुकी है. मोबाइल फोन प्रयोग करने के लिए सभी नेटवर्क प्रदाता कंपनियों के टावर भी लगे हुए हैं और लगाए जा रहे हैं. लेकिन कहीं-कहीं लोगों ने मोबाइल टावर लगाए जाने का विरोध भी किया है. जिसकी मुख्य वजह है मोबाइल टावर से निकलने वाले रेडिएशन से गंभीर बीमारियों के फैलने का अंदेशा जताया है. सहारनपुर के जनता कॉलोनी में 10 वर्ष पूर्व लगाए गए टावर को भी लोगों ने शिकायत कर हटाए जाने की अपील की है. कॉलोनी वासियों का आरोप है कि जब से यह मोबाइल टावर यहां लगा है, तब से मोहल्ले में कैंसर जैसी घातक बीमारियों ने अपने पैर पसार लिए हैं.

जनपद की राजपूत कॉलोनी के 62 फूटा रोड निवासी तनवीर ने बताया कि मोहल्ले के नसीम के यहां करीब 8 वर्ष पूर्व मोबाइल टावर लगा था. तनवीर ने बताया कि मोहल्ले वासियों ने इस टावर निर्माण का विरोध भी किया था, लेकिन नसीम की दबंगई के चलते यह टावर लग गया था. जिसके बाद टावर से निकलने वाले रेडिएशन से मोहल्ले में कई तरह की बीमारियों की चपेट में लोग आ गए. तनवीर ने नसीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक दबंग किस्म का आदमी है.
जो मोहल्ले वासियों को धमकी देता रहता है और मोहल्ले की गली नंबर 7 के मुख्य रास्ते पर ईट सीमेंट आदि डालकर अतिक्रमण करता रहता है. जिसकी शिकायत मोहल्ले वासियों ने कई बार अधिकारियों को की, लेकिन आज तक किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई.
कॉलोनी निवासी इस्लाम ने बताया कि मोहल्ले में नसीम की छत पर लगा मोबाइल टावर कई घातक बीमारियों को का कारण बन चुका है. उन्होंने बताया कि मोहल्ले में तनवीर के माता व पिता दोनों कैंसर से पीड़ित है. इसके अलावा मोहल्ले के एक युवक के 7 व 10 वर्षीय दो बच्चे भी कैंसर से पीड़ित है. इस्लाम ने बताया कि अगर पूरे मोहल्ले की बात की जाए तो इस वक्त करीब 10 मरीज कैंसर से पीड़ित है. उन्होंने बताया कि यदि अति शीघ्र इस टावर को नहीं हटाया तो मोहल्ले वासी आंदोलन को मजबूर होंगे.
62 फुटा रोड निवासी इस्लाम ने बताया कि मोहल्ले वासियों ने इकट्ठा होकर टावर हटाए जाने के लिए प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया कि नसीम की छत से टावर को हटाने के लिए मोहल्ले वासियों ने जिलाधिकारी, कमिश्नर व सहारनपुर प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों के कार्यालयों में लिखित शिकायत पत्र लिखकर टावर हटाए जाने की मांग की है.
इस्लाम का कहना है कि मोहल्ले के जिन परिवार के व्यक्ति कैंसर से पीड़ित है, उनका कहना है कि यदि अति शीघ्र यह टावर प्रशासन द्वारा नहीं हटाया गया, तो हम कैंसर से तड़प-तड़प कर मरने से अच्छा है कि आत्महत्या करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर लें।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …