Breaking News
Home / breaking / छात्रा के चरित्र-प्रमाण पत्र पर लिखा झगड़ालू, निजी स्कूल की मान्यता रद्द

छात्रा के चरित्र-प्रमाण पत्र पर लिखा झगड़ालू, निजी स्कूल की मान्यता रद्द

हरदोई । उत्तर प्रदेश के हरदोई जिला प्रशासन ने छात्रा के चरित्र-प्रमाण पत्र पर झगड़ालू प्रवृत्ति लिखने वाले एक निजी स्कूल की मान्यता रद्द करने के आदेश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को दिए हैं।

अपर जिलाधिकारी विमल अग्रवाल के मुताबिक बेनीगंज निवासी छात्रा के बाबा ने बताया कि उसके परिवार की माली हालत ठीक नहीं है लिहाजा वह अपनी पौती को निजी स्कूल से हटाकर गांधी इंटर कॉलेज बेनीगंज में दाखिला कराना चाहता था। विद्यालय प्रबंधन उसी विद्यालय में छात्रा को पड़ने का दबाव बना रहा था ।

 

उन लोगों ने निजी स्कूल पर पढ़ाने से इंकार कर दिया । इसके बाद नाराज विद्यालय प्रबंधन ने उनकी बेटी के चरित्र प्रमाण पत्र पर झगड़ालू प्रवृत्ति की होना लिख दिया। वह लोग जब प्रमाण पत्र लेकर गांधी इंटर कॉलेज पहुंचे तो प्रधानाचार्य ने उसका दाखिला करने से मना कर दिया।

 

उन्होंने बताया कि यह मामला बेहद निंदनीय है और बालिका के चरित्र प्रमाण पत्र को उन्होंने सही करा दिया है और उसका दाखिला गांधी इंटर कॉलेज में कराया जा रहा है । साथ ही अपने स्कूल में एडमिशन ना करने को लेकर मनमानी जताने वाले विद्यालय प्रबंधन की मान्यता रद्द करने के लिए उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए हैं।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …