Breaking News
Home / breaking / निकाह की रस्मों के बीच भड़की दुल्हन, दूल्हा-परिजन मनाते ही रह गए, बैरंग लौटी बारात

निकाह की रस्मों के बीच भड़की दुल्हन, दूल्हा-परिजन मनाते ही रह गए, बैरंग लौटी बारात

हरदोई. यूपी के हरदोई में दुल्हन ने शादी से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि दूल्हा गिफ्ट में गले का हार लेकर नहीं आया था. घंटों चली पंचायत के बाद भी जब दुल्हन नहीं मानी तो बारात बैरंग ही लौट गई. पूरा मामला बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के हांस बरौली गांव का है. मिली जानकारी के मुताबिक लखीमपुर-खीरी से बारात आई थी. जिसके बाद बारातियों की आवभगत शुरूहुई. जिसके बाद निकाह की रस्में शुरू हुईं. जब दूल्हे पक्ष की तरफ से जेवर पेश किए गए तो उसमें गले का हार नहीं था. बस फिर क्या था, लड़की पक्ष की तरफ से औरतों में कानाफूसी शुरू हो गयी. बात जब लड़की को पता चली कि उपहार में उसके लिए गले का हार नहीं आया है तो उसने निकाह करने से साफ मना कर दिया.

दिनभर चली पंचायत के बाद जब लड़की पक्ष वाले राजी नही हुए तो लड़के वालों ने बेनीगंज कोतवाली में शिकायती पत्र दिया. मौके पर बेनीगंज पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले गई. लड़की पक्ष को समझाने और दबाव बनाने के बावजूद भी जब लड़की निकाह करने को राजी नहीं हुई तो फिर बारात को बिन दुल्हन के बैरंग ही लौटना पड़ा.
प्रभारी निरीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि मामला संज्ञान में है. लड़की ने काफी समझाने के बावजूद शादी करने से मना कर दिया, जिसमें कुछ नहीं किया जा सकता. वहीं लड़की पक्ष वालों ने बताया लड़के पक्ष के लोगों ने दहेज में बाइक व अन्य चीजों की मांग की थी, जिसे खरीदा भी था. लेकिन उनकी लड़की ने शादी से ही इनकार कर दिया है. उनका काफी खर्च भी हुआ है.

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …