Breaking News
Home / breaking / बेटियां सज-धजकर निकलें तो समझो गड़बड़… योगी की मंत्री बोलीं- प्यार-व्यार कुछ नहीं होता

बेटियां सज-धजकर निकलें तो समझो गड़बड़… योगी की मंत्री बोलीं- प्यार-व्यार कुछ नहीं होता

इटावा : उत्तर प्रदेश के इटावा में राष्ट्रीय बालिका दिवस सप्ताह के शुभारंभ के अवसर पर दिया गया राज्य मंत्री महिला विकास प्रतिभा शुक्ला का बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
मंच से महिला कल्याण राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि प्यार-व्यार कुछ होता नहीं, यह सिर्फ अपोजिट सेक्स की तरफ आकर्षित करने के लिए होता है। उन्होंने कहा कि स्कूल में टीचरों को इस बारे में खुले तौर पर बता देना चाहिए।
राज्यमंत्री ने कहा कि लड़कियां और लड़कों दोनों को सुधारने की जरूरत है। मंत्री ने कहा कि अगर बेटियां ज्यादा सज-धजकर निकलें तो समझो गड़बड़ है।
प्रतिभा शुक्ला ने कहा कि जब तक अपने लक्ष्य तक न पहुंचो तब तक इस चक्कर में नहीं पड़ना है, सपने देखना नहीं छोड़ना है। मंत्री ने बेटियों से कहा कि वह अभी स्कूली शिक्षा के दौरान अपने लक्ष्य की ओर ध्यान दें। प्यार-व्यार के चक्कर में न पड़ें। प्रतिभा ने कहा कि माताओं को विशेष तौर पर चाहिए कि वह अपने बच्चों का खास ध्यान दें।
बेटियों को चाहिए कि वह अपनी मां को अपना दोस्त समझे एवं हर बात उनसे साझा करें। उन्होंने कहा कि यदि बेटा है और वह भी अधिक खर्चा कर रहा है तो वहां भी गड़बड़ है। मंत्री ने कहा कि मोबाइल का अधिक प्रयोग भी हानिकारक होता है। बच्चियों को अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए अपने चरित्र को अच्छा बनाना होगा।

बीएसपी से शुरू की थी राजनीति
प्रदेश सरकार में महिला कल्याण और बाल विकास राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला कानपुर देहात की अकबरपुर-रनिया विधानसभा सीट से विधायक हैं। 2017 के विधानसभा चुनावों के पहले प्रतिभा और उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ला ने बीएसपी छोड़ बीजेपी का दामन थामा था। 2017 में भी प्रतिभा अकबरपुर रनिया सीट से विधायक बनी थीं। 2007 में प्रतिभा ने कानपुर की चौबेपुर सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था।

2007 में बिल्हौर लोकसभा सीट पर उपचुनाव में अनिल बहुजन समाज पार्टी से सांसद बने थे। अनिल ने राजनीति की शुरुआत सपा से की थी। 2005 में कानपुर शहर अध्यक्ष रहते हुए अनिल सपा छोड़ बसपा में आ गए थे। अनिल कभी इंडस्ट्रियल फाइनैंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में मजदूर नेता थे।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …