Breaking News
Home / breaking / एसबीआई एटीएम के हर ट्रांजेक्शन पर नहीं काटेगा 25 रुपए

एसबीआई एटीएम के हर ट्रांजेक्शन पर नहीं काटेगा 25 रुपए

sbi
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। एसबीआई एटीएम के हर ट्रांजेक्शन पर 25 रुपए नहीं काटेगा।

add kamal
इस सम्बन्ध में चल रही अफवाहों का खंडन करते हुए एसबीआई के प्रबंध निदेशक (राष्ट्रीय बैंकिंग) रजनीश कुमार ने साफ़ किया है कि एक जून से एटीएम से हर ट्रांजेक्शन पर 25 रुपए शुल्क चुकाने की अफवाह गलत है।

atm

रजनीश कुमार ने कहा कि सामान्य बचत खातों से एटीएम से निकासी पर सेवा शुल्क में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

सभी बचत खाताधारक पहले की तरह एटीएम से 8 फ्री ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। इनमें 5 एसबीआई के एटीएम से और 3 अन्य बैंकों के एटीएम से अलाउ होंगे। नॉन मेट्रो शहरों में तो ऐसे 10 ट्रांजेक्शन फ्री रहेंगे।

keva bio energy card-1

मोबाइल वॉलेट यूजर्स को चुकाना होगा शुल्क

रजनीश कुमार ने बताया कि एसबीआई एक नई सुविधा शुरू करने जा रहा है।

इसमें बैंक के मोबाइल वॉलेट का इस्तेमाल कर एटीएम से पैसा निकाला जा सकेगा। इसमें एटीएम से प्रत्येक निकासी के लिए बैंक 25 रुपए शुल्क लेगा।

इसके अलावा ग्राहक अब मोबाइल वॉलेट से या मोबाइल वॉलेट में बिजनेस कॉरस्पॉन्डेंट (बीसी) के जरिए पैसा जमा कर सकता है या निकाल सकता है।

बीसी के जरिए मोबाइल वॉलेट में 1,000 रुपए जमा कराने पर बैंक 0.25 प्रतिशत का सेवा शुल्क और सेवा कर लगाएगा। यह न्यूनतम 2 रुपए और अधिकतम 8 रुपए होगा।

इसके अलावा एसबीआई बडी से बीसी के जरिए 2,000 रुपए तक की निकासी पर लेनदेन के मूल्य का ढाई प्रतिशत सेवा शुल्क (न्यूनतम छह रुपए) और सेवा कर लगाया जाएगा।

Check Also

नशीला ज्यूस पिलाकर छात्रा से दुष्कर्म, गंदा वीडियो भी बना लिया

  जयपुर। कानोता थाना इलाके में नशीला पदार्थ पिलाकर कॉलेज छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला …