Breaking News
Home / breaking / ‘पेट्रोल बंदी’ पर पेट्रोलियम मंत्रालय ने जताई आपत्ति

‘पेट्रोल बंदी’ पर पेट्रोलियम मंत्रालय ने जताई आपत्ति

petrol
नई दिल्ली। पेट्रोलियम मंत्रालय ने पेट्रोल पंप मालिकों के एक वर्ग द्वारा रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने के फैसले पर आपत्ति जताई है। इनमें से ज्यादातर पेट्रोल पंप दक्षिण भारत के हैं।

मंत्रालय का कहना है कि इन पेट्रोल पंप मालिकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक दिन ईंधन इस्तेमाल न करने की अपील की आड़ में साजिश रची है। इस तरह के कदम से आम जनता को असुविधा होगी। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन भी इस निर्णय के पक्ष में नहीं है।

add kamal
दरअसल पेट्रोल पंप मालिक पेट्रोल और डीजल पर ऊंचे कमीशन की मांग कर रहे हैं। पेट्रोलियम मंत्रालय ने कहा है कि वह डीलरों के एक वर्ग द्वारा रविवार को पेट्रोल पंप बंद रखने के फैसले के पक्ष में नहीं है। इस तरह की पेट्रोल पंप बंदी से आम जनता को काफी असुविधा होगी।

keva bio energy card-1
खास बात यह है कि ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन पहले ही कह चुकी है कि वह एक दिन पेट्रोल पंप बंद रखने की प्रक्रिया में शामिल नहीं है। एसोसिएशन का दावा है कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के 53,224 पेट्रोल पंप उसके सदस्य हैं।
मालूम हो कि दक्षिण भारत के राज्यों तमिलनाडु, केरल, पुड्डुचेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक के कुछ हिस्सों और महाराष्ट्र के कुछ हिस्से विशेषरूप से मुंबई में 14 मई से प्रत्येक रविवार को पेट्रोल पंप मालिक पेट्रोल पंप बंद रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

8 राज्यों में हर संडे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

goo.gl/O1BkFZ

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …