Breaking News
Home / बातें काम की / जस्ट मैरिड कपल्स के लिए काम की बातें

जस्ट मैरिड कपल्स के लिए काम की बातें

couple
नई दिल्ली। जस्ट मैरिड कपल्स के मन में घर बसाने को लेकर कई सपने होते हैं। इन्ही में से एक ख्वाहिश होती है घर सजाने की। नव विवाहितों के लिए घर सजाना ज्यादा परेशानी भरा होता है। अगर आपकी अभी जल्दी ही शादी हुई है जो आप इस परेशानी को आसानी से समझ सकते हैं। और अगर आपकी शादी जल्दी ही होने वाली है तो आपके सामने भी ये मुश्किल आएगी कि शादी के तुरंत बाद घर को कैसे सजाएँ?

ऐसे में हम आपको तस्वीरों के माध्यम से कुछ आइडिया दे रहे हैं, जो नवविवाहित जोड़ों के लिए घर सजाने में मदद कर सकते हैं। स्पेस और साइज पर रखें खास ध्यान जस्ट मैरिड कपल्स नए घर को सेट करते समय कमरों की स्पेस और साइज पर ध्यान विशेष दें। यदि आपके पास जगह कम है तो आप मल्टी-परपज फर्नीचर ले सकते हैं। उदाहरण के लिए कम वजन वाला सोफा जो कि बैड का रूप भी ले लेता है। यदि आपके पास जगह ज्यादा है तो आप उस जगह को डिवाइड कर छोटे हिस्से कर लें।

उदाहरण के लिए आप लिविंग रूम के छोटे हिस्से में कॉफी टेबल के पास सोफा या चारों और कुर्सियां लगाकर ग्रुप टॉक की जगह बना सकते हैं। नव विवाहितों के लिए घर सजाने का यह एक अच्छा आइडिया है। बजट का ध्यान रखें और जल्दबाजी ना करें आपको घर को सेट करने की शुरुआत बजट का हिसाब लगाकर करना चाहिए। तय करें कि घर में क्या जरूरी सामान चाहिए? और फिर अपने बजट के अनुसार सामान खरीदें। होम स्टोर्स में जाएँ, जरूरी चीजों की कीमतें देखें और फिर खरीदें। नए घर को सेट करते समय यह बहुत ध्यान देने वाली बात है। तसल्ली और प्यार से ग्रहस्थी में कदम बढ़ाएं न्यूली मैरीड कपल घर सेट करते समय शांति और समझौते से काम लेना बहुत जरूरी है। आपकी सूझबूझ केवल घर को सजाने नहीं बल्कि आपके रिश्ते को भी मजबूत बनाने का काम करेगी। आपकी तरह ही आपके पार्टनर के लिए भी घर सजाना नई बात है। एक दूसरे की पसंद और आइडिया कर सम्मान करें एक दूसरे की पसंद और आइडिया का सही तालमेल बिठाएं और दोनों के दिमाग से घर को एक शानदार और खास लुक दें। नवविवाहित जोड़ों के लिए घर सजाना नया है इसलिए आपको अपने पर्याप्त विचार रखने चाहिए।

Check Also

Alert : सेंधा नमक के साथ प्याज खाने से खत्म नहीं होता कोरोना

नई दिल्ली। अगर आप भी यह मानते हैं कि सेंधा नमक के साथ प्याज खाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *