Breaking News
Home / breaking / अक्षय कुमार का आइडिया मोदी सरकार को पसंद आया

अक्षय कुमार का आइडिया मोदी सरकार को पसंद आया

add kamal

नई दिल्‍ली।  फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार का आइडिया मोदी सरकार को खासा पसंद आया है। इस पर अमल करते हुए केंद्र सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के परिवार वालों की मदद के लिए वेबसाइट और मोबाइल एप तैयार कराई है।

Bharat ke veer

इसका खुद अक्षय कुमार की मौजूदगी में गृह मंत्री राजनाथ ने शुभारम्भ किया। इस वेबसाइट व एप के जरिए आम नागरिक अर्द्धसैनिक बलों के शहीदों के परिवार वालों को नकद राशि भेज सकेंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने ‘भारत के वीर’ वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप की शुरुआत की।

इस अनूठे आइडिया के लिए गृह सचिव राजीव महर्षि ने अक्षय को ख़ासतौर पर धन्यवाद दिया कि अक्षय ने हमें आकर यह आइडिया दिया और उस पर अमलीजामा पहनाया गया।

keva bio energy card-1

इस वेबसाइट और ऐप के ज़रिए कोई भी अपनी इच्छानुसार किसी भी शहीद की आर्थिक सहायता कर सकता है या फिर ‘भारत के वीर’ कोष में अपना दान दे सकता है। दान देने वालों को इसके लिए सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट

अक्षय कुमार ने कहा कि मात्र ढाई महीने के भीतर ये बेवसाइट बनी है और ये उनके ड्रीम को पूरा होने जैसा है। इसके लिए उन्होंने सरकार को बधाई दी है। मालूम है कि पिछले 11 मार्च को छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ के 12 जवानों के परिजन को अभिनेता अक्षय कुमार ने 9-9 लाख रुपए की मदद दी थी।

 

एक को अधिकतम 15 लाख

सहायता राशि जमा कराने की अधिकतम सीमा 15 लाख रुपये तय की गई है. यह सीमा पूरी होते ही सबंधित शहीद के परिजनों की मदद का विकल्प वेबसाइट से अपने आप हट जाएगा। एक जवान को 15 लाख देने के बाद आप किसी दूसरे जवान के परिजनों की मदद कर सकते हैं।

 

Check Also

14 मई मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी तिथि, वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …