Breaking News
Home / breaking / ‘अग्निवीर’ बनने आया था, अपनी ही बेवकूफी से आर्मी के हत्थे चढ़ गया

‘अग्निवीर’ बनने आया था, अपनी ही बेवकूफी से आर्मी के हत्थे चढ़ गया

मुनस्यारी। अग्निवीर भर्ती में फर्जी दस्तावेज बनाकर शामिल होने की फिराक में आये एक युवक को शारीरिक परीक्षा से दो दिन पहले सेना के जवानों ने संदेह के आधार पर पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सेना की भर्ती के लिए निर्धारित आयु पूरी होने पर आरोपी युवक ने जाली दस्तावेज बनाकर अपनी उम्र कम दर्शाने की कोशिश की, ताकि वह सेना भर्ती में शामिल हो सके।

 

उसकी सबसे बड़ी गलती यह रही कि वह असली और नकली दोनों दस्तावेजों को एक ही फाइल में लेकर घूम रहा था, जो कि उसके पकड़े जाने की मुख्य वजह बनी।

लेकिन सेना के जवानों और पुलिस ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया। मुनस्यारी क्षेत्र के ग्राम नामिक निवासी दीपक सिंह जैमुवाल को सेना ने पुलिस के हवाले किया। आरोपी से हाईस्कूल की दो अंकतालिकाएं मिलीं। एक में जन्मतिथि 1 मार्च 1999 और दूसरे में 1 अगस्त 2003 दर्ज थी। आरोपी पर केस दर्ज किया गया।

मुनस्यारी नामिक निवासी दीपक सिंह जैम्याल की वास्तविक आयु 23 वर्ष पूरी हो चुकी है। लेकिन अग्निवीर भर्ती में शामिल होने के लिए उसने फर्जी तरीके से हाईस्कूल का प्रमाण पत्र बनाया और अपनी जन्मतिथि चार साल कम कर दी। इस प्रमाण पत्र के आधार पर युवक ने आधार कार्ड में अपनी उम्र कम कराई और अग्निवीर के लिए आवेदन किया। युवक की शारीरिक परीक्षा सात सितंबर को होनी थी। जाली दस्तावेज होने से वह दो दिन पहले ही भर्ती स्थल पहुंचा। वह दस्तावेजों की हो रही जांच की जानकारी जुटा सके।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …