Breaking News
Home / breaking / उत्तराखंड में बादल फटने से तबाही, हाईवे बंद, सैकड़ों वाहन फंसे

उत्तराखंड में बादल फटने से तबाही, हाईवे बंद, सैकड़ों वाहन फंसे

देहरादून। उत्तराखंड में बारिश से कई जगह तबाही जारी है। बारिश के कारण पहाड़ी से मलबा आने से जगह-जगह मार्ग बाधित हो गए हैं। बारिश के कारण पहाड़ी से मलबा आने से बद्रीनाथ और केदारनाथ हाईवे बाधित है। श्रीनगर-रुद्रप्रयाग के बीच सिरोबगड़ में गुरुवार रात को बादल फटने से बड़ी तबाही के दौरान बद्रीनाथ हाईवे पर लैंडस्लाइड से सैकड़ों वाहन मार्ग में फंसे हैं।
हाईवे पर रुद्रप्रयाग तहसील के निकट चट्टान टूट गई है। शनिवार सुबह से हाईवे पर फंसे लोग मलबे के ऊपर से ही आवाजाही कर रहे हैं। चमोली में देर रात हुई मूसलधार बारिश से बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-7 पागल नाले में भारी मात्रा में सड़क पर मलबा आने से एक बार फिर हाईवे बाधित हो गया है।
सिरोबगड़ में बादल फटने की घटना के बाद 3 वाहन मलबे में दब गए थे जिनमें से एक ट्रक से चालक व परिचालक तो सकुशल बच गए, लेकिन एक डीजल टैंकर वाहन नदी में समा गया। हादसे के समय टैंकर में ड्राइवर समेत 2 लोग मौजूद बताए जा रहे हैं। जो अलकनंदा नदी में लापता हो जाने से इनकी खोजबीन जारी है लेकिन एसडीआरएफ की टीम ने 18 किलोमीटर तक के दायरे में सर्च अभियान चलाने के बावजूद इनका कोई पता नहीं लग सका।
दोनों लापता युवकों की आइडेंटिटी का पता लगा लेने का दावा पुलिस जरूर कर रही है। ये दोनों लापता युवक सगे भाई बताई जा रहे हैं जो कि उतरप्रदेश के बिजनौर जिला के नगीना के रहने वाले थे।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …