Breaking News
Home / breaking / कश्मीर घाटी में बर्फबारी जारी, हाईवे पर एकतरफा यातायात व्यवस्था लागू

कश्मीर घाटी में बर्फबारी जारी, हाईवे पर एकतरफा यातायात व्यवस्था लागू

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी का सिलसिला जारी है, जिसके चलते यहां के 86 किलोमीटर लंबी ऐतिहासिक मुगल रोड का यातायात बंद कर दिया गया है।  यातायात पुलिस अधिकारी ने  बताया कि कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ओर से यातायात की अनुमति दी गई है।
दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र के राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाली मुगल रोड सोमवार से बर्फ जमा होने के कारण बंद है। हालांकि बर्फ हटाने का कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया था लेकिन तापमान शून्य से कम होने के कारण कई स्थानों पर सड़क पर बर्फ जमने से बहुत फिसलन हो गई है। जिसमें दुबजान और पीर-की-गली शामिल हैं। गर्मियों में कश्मीर घाटी से देश भर की विभिन्न मंडियों में ताजे फलों को ले जाने के लिए इस सड़क का वैकल्पिक मार्ग के रूप में उपयोग किया जाता है।
इस परेशानी को देखते हुए सरकार ने सभी मौसम में यातायात के लिए एक सुरंग को बनाने की मंजूरी दी है। अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर केवल सुरक्षाबलों को जाने की अनुमति है।
हालांकि उन्होंने कहा कि हल्के वाहनों के यात्रियों को कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की सलाह पर भारी वाहन को जाखनी उधमपुर से श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे भी जम्मू से श्रीनगर जाएंगे।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …