Breaking News
Home / breaking / कैदियों को ले जा रही पुलिस वैन का एक्सीडेंट, 8 की मौत

कैदियों को ले जा रही पुलिस वैन का एक्सीडेंट, 8 की मौत

add kamal
सीतामढ़ी। बिहार में सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के गायघाट में शनिवार कोे कैदियों को ले जा रही पुलिस वैन और ट्रक के बीच भिड़ंत हो गई। हादसे में सात पुलिसकर्मियों और एक कैदी की मौत हो गई, जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।

20-11-10-images
पुलिस के अनुसार, शुक्रवार देर रात पुलिस भागलपुर जेल में बंद खूंखार नक्सली सुराग पासवान और हेमंत पासवान को सीतामढ़ी जेल लेकर जा रही थी। शनिवार तड़के रुन्नीसैदपुर के गायघाट गांव के पास सड़क किनारे गिट्टी लदे ट्रक से वैन की टक्कर हो गई।

हादसे में मौके पर ही एक कैदी और तीन जवानों की मौत हो गई। वहीं चार अन्य जवानों की मौत एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई।

keva bio energy card-1

ये बने काल के शिकार

इस दुर्घटना में नक्सली कैदी हेमंत के अलावा वैन चालक हवलदार मुन्ना सिंह, स्पेशल अग्जिलरी पुलिस(सैप) का जवान चूमन सिंह, जमादार मदन मोहन, सिपाही संजय कुमार राय, उमेश मिश्र, कृष्णा सिंह और कुलेश्वर चौधरी की मौत हो गई।

अस्पताल में विवाद

दुर्घटना में घायल नक्सली हेमंत और सात पुलिसकर्मियों को तत्काल इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के श्रीष्ण मेडिकल कलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) लाया गया जहां इलाज को लेकर चिकित्सकों के साथ पुलिसकर्मियों का विवाद हो गया। पुलिसकर्मियों का कहना था कि अगर सहीे इलाज किया जाता तो चार जवानों की जान बच जाती।
इधर, पुलिस जवानों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा एसकेएमसीएच के जूनियर चिकित्सकों ने सेवा ठप कर दी। बाद में घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सहायता की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर अफ़सोस जताते हुए मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

Check Also

खुले आसमां तले काटनी पड़ी रही रातें, कैंप में रुके चारधाम तीर्थयात्रियों का हंगामा

ऋषिकेश। इस बार चार धाम यात्रा पटरी से उतर चुकी है। प्रशासनिक अधिकारियों की अदूरदर्शिता …