Breaking News
Home / breaking / गुजरात में दो साल में 15 हजार शिशुओं ने तोड़ा दम, इस्तीफा दें रूपाणी

गुजरात में दो साल में 15 हजार शिशुओं ने तोड़ा दम, इस्तीफा दें रूपाणी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी सरकार की लापरवाही से नवजात शिशु रोगी देखभाल केंद्रों पर दो साल में 15 हजार से ज्यादा शिशुओं ने दम तोड़ा है और इस नाकामी को देखते हुए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कांग्रेस के बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने बुधवार को संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार की असंवेदनशीलता के कारण इन केंद्रों पर हर राेज 20 से ज्यादा बच्चे दम तोड़ रहे हैं और दो साल में 15 हजार से अधिक बच्चे राज्य सरकार की लापरवाही की भेंट चढ़ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि जो अहमदाबाद संसदीय क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र रहा है और अब गृहमंत्री अमित शाह का निर्वाचन क्षेत्र हैं, वहां के केंद्रों पर सबसे ज्यादा 4322 बच्चों की मौत हुई है। इस संसदीय क्षेत्र में इन केंद्रों में भर्ती होने वाले 50 फीसदी बच्चों ने दम तोड़ा है। इसके बाद सबसे ज्यादा बच्चे मुख्यमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र राजकोट में मरे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा है कि यह आंकड़ा गुजरात सरकार का है और उसने यह सूचना विधानसभा में दी है। उन्होंने कहा कि इन केंद्रों में बच्चों के संरक्षण के लिए दिशा निर्देश हैं लेकिन राज्य सरकार ने दिशा निर्देशों का पालन किए बिना केंद्रों पर बच्चों को रखा जिससे उनमें विषाणु तेजी से फैलते रहे और बच्चे दम तोड़ते गए।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …