Breaking News
Home / breaking / गोवा: भाजपा की राह में कांग्रेस का फच्चर, सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

गोवा: भाजपा की राह में कांग्रेस का फच्चर, सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

keva bio energy card-2

add kamal

नई दिल्ली। गोवा में राज्यपाल द्वारा भाजपा को सरकार बनाने के लिए निमंत्रित किए जाने के खिलाफ गोवा कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है ।

21-21-04-images

कावलेकर ने कहा है कि गोवा में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है इसलिए राज्यपाल को सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए ।

supreme court

कांग्रेस की ओर से देवदत्त कामत ने सोमवार शाम चीफ जस्टिस जेएस खेहर के समक्ष तुरंत सुनवाई के लिए मेंशन किया जिसके बाद चीफ जस्टिस जेएस खेहर ने मंगलवार को होली की छुट्टी होने के बावजूद स्पेशल बेंच द्वारा सुनवाई कराने पर सहमति दी ।

कावलेकर ने अपनी याचिका में रामेश्वर प्रसाद के फैसले का हवाला देते हुए कहा है कि सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का सबसे पहले मौका दिया जाना चाहिए।

keva bio energy card-2

याचिका में सरकारिया आयोग की अनुशंसाओं का भी जिक्र किया गया है और कहा गया है कि ये रामेश्वर प्रसाद के केस के फैसले की तरह ही है ।

याचिका में राज्यपाल मृदुला सिन्हा द्वारा बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने को संवैधानिक परिपाटी का खुला खुला उल्लंघन बताया गया है ।

आपको बता दें कि चालीस सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस ने 17 सीटों पर विजय पायी है। जबकि बीजेपी ने 13 सीटें जीती हैं।

लेकिन भाजपा का कहना है कि उसके पास सरकार बनाने के लिए 21 विधायकों का समर्थन प्राप्त है जिसकी वजह से राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है । 

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …