Breaking News
Home / breaking / चाची से अवैध संबंध बनाने वाले पति ने की पत्नी की हत्या

चाची से अवैध संबंध बनाने वाले पति ने की पत्नी की हत्या

add kamal

सुपौल/वीरपुर। बिहार में सुपौल जिले के वीरपुर अनुमंडल में चाची से अवैध शारीरिक सम्बन्ध बनाने वाले 30 वर्षीय युवक मुकेश झा ने मिट्टी का तेल डालकर अपनी 26 वर्षीया पत्नी की हत्या कर दी।

fire burnt lady

मृतका के पिता राघव किशोर झा द्वारा मंगलवार को वीरपुर थाने में दिए गये आवेदन के आधार पर पति मुकेश झा, सास कल्पना देवी,ससुर रामेश्वर झा, चाची रानी देवी, चाचा गंगाधर झा एवं चचेरे देवर बन्धु झा को नामजद आरोपी बनाया गया है ।

पुलिस सूत्रों ने यहां मंगलवार को बताया कि जिले के वीरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत ह्रदयनगर पंचायत के वार्ड नंबर 03 में दहेज़ के कारण अपनी ही पत्नी को पति, सास व अन्य परिजनों ने केरोसिन तेल छिड़ककर आग लगा दी जिससे महिला 95 प्रतिशत तक जल गयी और उपचार के दौरान ही महिला की मौत हो गयी।

वीरपुर पुलिस ने सूचना के बाद मामले के मुख्य आरोपी मुकेश कुमार झा और सास कल्पना देवी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतका 25 वर्षीय प्रीती कुमारी झा किशनगंज जिले के दुबरी थानाक्षेत्र की थी, जिसकी शादी 29 जुलाई वर्ष 2009 में ही वीरपुर थानाक्षेत्र के हृदयनगर के 30 वर्षीय मुकेश झा के साथ हुई थी।

इस बीच प्रीती के दो बच्चे भी हुए लेकिन मुकेश और प्रीती के बीच अपनी चाची को लेकर लगातार चल रहे अवैध सम्बन्ध को लेकर आये दिन झगड़े हुआ करता था।

मृतका ने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को पूर्व में भी दी थी। मुख्य आरोपी मुकेश और मुकेश की अपनी सगी चाची के साथ वर्षो से नाजायज सम्बन्ध बना हुआ था जिसकी लगातार प्रीती विरोध जताती थी।

वहीं इस अवैध संबंध को लेकर गांव में दो बार पूर्व मुखिया सुरेन्द्र खड़गा के द्वारा पंचायत कर दोनों को अलग अलग रहने की हिदायत दी गयी थी। पंचायत के फैसले को भी मुकेश और 42 वर्षीय चाची रानी देवी ने नहीं माना।

प्यार का परवान ऐसा चढ़ा कि मुकेश अपनी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा और अपने ससुराल पक्ष से पांच लाख रूपये की मांग करने लगा।

पैसे नहीं देने पर अपने ही दोनों बच्चों के मोह किये बिना पारिवारिक षड्यंत्र से पत्नी को जिन्दा जला डाला,प्रीती की तोतली बच्ची साढ़े चार वर्षीय पंखुरी और 2 वर्षीय कुमार हिमांशु अब अपने मां के अस्पताल से आने का इंतज़ार कर रहा है।

keva bio energy card-2

बच्चों को इस बात का बोध भी नहीं है कि दहेज़ के दुश्मन और बाप के चाची के साथ नाजायज शारीरिक संबंध ने उसके बचपन से मां की ममता को सदा के लिये छीन लिया है।

आरोपी मुकेश और उसकी सगी चाची रानी देवी के अवैध शारीरिक संबंध तथा लगातार दो बार मामले को लेकर पंचायती सुलह की बातों को मुकेश के पिता रामेश्वर झा ने भी स्वीकार किया।

इस बाबत वीरपुर एसडीपीओ सुधीर कुमार ने बताया कि मृतका प्रीति देवी झा के पिता राघव किशोर झा के लिखित आवेदन पर वीरपुर थाना कांड संख्या 66/17 के तहत धारा 304 (बी)/ 120 (बी) लगाकर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में कुल 6 लोगों को आरोपी बनाया गया है जिसमे दो प्रीति का पति मुकेश कुमार झा और प्रीती की सास कल्पना देवी की गिरफ़्तारी की जा चुकी है। शेष अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए वीरपुर पुलिस के द्वारा छापेमारी की जा रही है।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …