Breaking News
Home / breaking / दो समलैंगिक बहनों ने घरों से भागकर मंदिर में रचाई शादी

दो समलैंगिक बहनों ने घरों से भागकर मंदिर में रचाई शादी

ग्रेटर नोएडा। हमारा समाज किस दिशा में जा रहा है, इस पर गम्भीर मंथन का समय आ चुका है। दो समलैंगिक बहनों ने अपने फैसले से समाज को चौंका दिया है।

दरअसल, दनकौर क्षेत्र के एक गांव की युवती 20 अप्रैल को गायब हो गई थी। परिजन उसे कई दिन तक तलाशते रहे, मगर वह नहीं मिली। इसके बाद कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई। उधर ,दिल्ली के अंबेडकर नगर के थाना क्षेत्र से भी उसी दिन एक और युवती गायब हुई थी। अंबेडकर नगर थाने में परिजनों ने भी उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

दरअसल, अंबेडकर नगर से गायब हुई युवती दनकौर के एक गांव से गायब युवती के मामा की बेटी है। दोनों ने दिल्ली में एक मंदिर में शादी कर ली। दिल्ली पुलिस और दनकौर पुलिस काफी दिनों से गुमशुदा दोनों युवतियों की तलाश कर रही थी, लेकिन उनका सुराग नहीं लगा था।

शादी के बाद दोनों युवतियां दिल्ली में किराये मकान में रह रही थीं। जांच के दौरान दनकौर पुलिस ने युवती को बरामद कर दिया। वह दुल्हन की वेशभूषा में थी और उसके साथ रह रही दूसरी युवती दूल्हे के रूप में मिली। दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने स्वेच्छा से एक-दूसरे के साथ शादी कर ली है और वह एक-दूसरे के साथ ही रहना चाहती हैं।

दोनों के परिजन कोतवाली आ गए और उन्हें समझाते रहे, मगर वह अपने फैसले पर अड़िग रहीं। युवतियों के इस प्रसंग को लेकर दोनों के परिजन भी आपस में लड़ते नजर आए। वहीं, दोनों युवतियों ने स्पष्ट कहा कि वह बालिग हैं और एक दूसरे के साथ ही रहना चाहती हैं। दोनों युवतियों को उनकी सुरक्षा के चलते पुलिस ने एक रिश्तेदार के साथ उन्हें उनकी मर्जी के स्थान पर भेज दिया।

दनकौर कोतवाली निरीक्षक राधा रमण सिंह ने बताया कि दोनों युवतियां समलैंगिक हैं, जिन्होंने शादी कर ली है। दोनों बालिग हैं और अपनी मर्जी से एक-दूसरे के साथ ही रहना चाहती हैं। उन्हें एक दूसरे के साथ परिचित रिश्तेदार के साथ सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …