Breaking News
Home / breaking / न तो मैं पप्पू हूं और न ही गप्पू -बाबा रामदेव

न तो मैं पप्पू हूं और न ही गप्पू -बाबा रामदेव

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले योग गुरु रामदेव ने भारतीय जनता पार्टी को झटका दे दिया है। रामदेव ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी की प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रनिर्माण के काम में लगे हैं, इसलिए वह निर्दलीय भी हैं और सर्वदलीय भी। साथ ही राहुल गांधी पर कमेंट्स करते हुए कहा कि न तो मैं पप्पू हूं और न ही गप्पू हूं।

बाबा रामदेव ने फिक्की लेडिज ऑर्गनाइजेशन द्वारा चिन्मय मिशन में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि देश में अच्छी लीडरशिप वाली सरकार होनी चाहिए लेकिन, वह वर्ष 2019 में होने वाले चुनाव में किसी पार्टी की प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मेरी मां, मुझसे 35 साल पूर्व गुरुकुल में मिलने आई थी तब उसका पूरा आंचल आंसुओं से भीगा था। तब मुझे अपनी मंजिल व राह का पता नहीं था कि मैं एक सफल बिजनेसमैन बन जाऊंगा।

हालांकि, मैं योगी बनना चाहता था लेकिन, आज मेरे पास 100 ट्रस्ट व सोसायटियां व कंपनी हैं। मेरा फार्मूला है, जो पाओ उसे भारत माता के हित में लगाओ। मैंने अब तक 11,000 करोड़ रुपए की चैरिटी की है लेकिन, मेरी जेब में आज पांच रुपए भी नहीं हैं। गुरुकुल से जब शिक्षा ग्रहण कर निकला तब मेरे गुरु ने मुझे 500 रुपए दिया था। मैं कहीं भी जाता हूं तो उससे कोई पैसा नहीं लेता। आज पतंजलि के पास जो भी पैसा है वह देश में ही रहता है। यानी पतंजलि का उत्पादन भी देशी और धन भी देशी ही है।

इस बात का दावा है कि पतंजलि के व्यवसाय को 12,000 करोड़ से बढ़ाकर 25,000 करोड़ रुपए अवश्य करूंगा। ताकि पूरा हिन्दुस्तान यह कहेगा कि कोई ऐसा फकीर आया जो पूरे देश के लिए काम कर रहा है। बकौल बाबा, मेरा सपना है कि जाने से पहले एक लाख करोड़ रुपए की चैरिटी भारत माता के लिए करूं।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …