Breaking News
Home / breaking / पत्नी करती थी ‘ इग्नोर ‘…इसलिए उठाया खौफनाक कदम

पत्नी करती थी ‘ इग्नोर ‘…इसलिए उठाया खौफनाक कदम

jhansi crimeadd

झांसी। एक पति ने अपने मित्रों को मोटी रकम का लालच देकर अपनी पत्नी की हत्या करवा दी। पुलिस ने आज हत्या पर से पर्दा हटाते हुए पति समेत तीनों हत्यारोपियों को लूट के सामान समेत गिरफ्तार कर लिया।
एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि 30 अगस्त को फिल्टर रोड स्थित शांति काॅम्पलेक्स में पूनम वर्मा की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। तहरीर देकर उसके कानपुर निवासी भाई रोहित ने हत्या और लूटपाट का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पड़ताल शुरु की। इसमें पति विनीत की भूमिका पहले तो समझ से परे लगी लेकिन धीरे-धीरे पर्तें खुलकर सामने आई। अन्त में यह भी स्पष्ट हो गया कि विनीत ने ही अपनी प्रेमिका और पत्नी पूनम की शक के विनाह पर कानपुर निवासी अपने मित्रों लक्ष्मण और कमल को 1 लाख 80 हजार की सुपारी देकर मौत के घाट उतरवाया। पुलिस ने तीनों को उस समय घटना स्थल से कुछ दूरी पर से गिरफ्तार कर लिया जब कानपुर से दोनों मित्र हत्या की घटना के रुपए लेने के लिए आए हुए थे। उक्त दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने लूटी हुई सोने की अगूंठियां, बेंदी, पायलें,कंगन, टाॅप्स, हाफ पेटी, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, फोटोग्राफ मृतका, 4 हजार नगदी एडवांस, मोबाइल, कैमरा, चाकू व तमंचा कारतूस बरामद किए।
ताकि पुलिस न कर सके संदेह
8 वर्ष पूर्व जिस पूनम को अपनी प्रेमिका बनाकर अन्तर्जातीय विवाह करने के लिए एक पल सोचे बिना विनीत ने अपने माता पिता तक को ठुकरा दिया था, उसी ने पूनम को मौत के घाट उतारने के लिए अपने मित्रों को सुपारी दे डाली। उसने स्वयं स्वीकारा कि यह पूरी योजना उसकी स्वयं की बनाई थी। ताकि पुलिस उस पर शक न कर सके। इसके लिए उसने उस समय घटना कारित कराई जब वह कानपुर में था।
इग्नोर करती थी हर समय
विनीत ने अपनी पत्नी को धोखेबाज बताते हुए कहा कि उसके बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। उसने उसके लिए अपने माता पिता तक को छोड़ दिया था। किन्तु उसने उसकी पीठ में छुरा भौंका। जब उससे पूछा कि आखिर बात क्या है? तो उसने मामले को घुमाते हुए कह दिया वह हर समय इग्नोर करती थी उसे। उसकी 4 वर्ष की मासूम बच्ची को भी नहीं चाहती थी। उसके दूसरे के साथ संबंध थे। लेकिन उसके बारे में सबूत के नाम पर वह चुप हो गया।
चैन स्नेचिंग के दौरान हत्या की योजना पर पानी फिर गया
इससे पूर्व विनीत ने अपने दोनों मित्रों के साथ पूर्व में चैन स्नैचिंग के दौरान चाकू घौंपकर हत्या करने की योजना बनाई थी। लेकिन किन्हीं कारणों के चलते उस योजना पर पानी फिर गया। जिसके बाद इस योजना को तैयार किया गया।
हत्या की वारदात के समय नहीं लाए थे मोबाइल
विनीत के दोनों मित्र हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए टेªन से आए और हत्या कर टेªन न मिलने पर वापस बस से लौट गए। दोनों ने इस बीच मोबाइल अपने साथ नहीं रखा था। ताकि किसी प्रकार सर्वलांइस के दायरे से बचे रहें।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *