Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान के ऐतिहासिक कटास राज मंदिर से राम-हनुमान की प्रतिमाएं नदारद

पाकिस्तान के ऐतिहासिक कटास राज मंदिर से राम-हनुमान की प्रतिमाएं नदारद


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के चकवाल जिले में ऐतिहासिक कटास राज मंदिर परिसर से भगवान राम और हनुमान की प्रतिमा नदारद हो गई है। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिमा गायब होने पर चिंता जताई है। मंदिर परिसर में स्थित पवित्र सरोवर के सूखने पर मीडिया में प्रकाशित खबरों के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वयं संज्ञान लेते हुए सुनवाई शुरू की। मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने कहा, ‘क्या अधिकारियों के पास प्रतिमाएं हैं या उन्होंने कहीं और विस्थापित कर दिया है?’

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि नजदीक की सीमेंट फैक्ट्रियांं नलकूपों के जरिये पानी का दोहन कर रही हैं। इससे जलस्तर बुरी तरह से नीचे जा रहा है।
सुनवाई के दौरान जस्टिस निसार की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने इलाके में सीमेंट फेक्टरियों को विनाशकारी बताया।


सुनवाई के दौरान इवैक्यूई ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड के वकील ने पूर्व चेयरमैन आसिफ हाशिमी को मौजूदा स्थिति के लिए जवाबदेह ठहराते हुए कहा कि वह अपने कार्यकाल में लाखों रुपये कमाने के बाद वह देश से फरार हो गए। इसके जवाब में जस्टिस निसार ने पूछा कि अभी तक उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। अदालत ने पंजाब के गृह सचिव और विदेश सचिव को जवाब देने के लिए तलब किया है। इसके बाद पीठ ने बुधवार तक सुनवाई टाल दी।

Check Also

14 मई मंगलवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी तिथि, वार मंगलवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …