Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान ने चली चाल, नेपाली प्रधानमंत्री से साधा सम्पर्क

पाकिस्तान ने चली चाल, नेपाली प्रधानमंत्री से साधा सम्पर्क

काठमांडू।  भारत के चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ने मौजूदा माहौल में भारत पर दबाव बढाने के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री से सम्पर्क साधा है। अपनी ही पार्टी में इस्तीफे को लेकर घिरे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से बातचीत के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के दफ्तर ने अपॉइंटमेंट मांगा है।
मालूम हो कि इन दिनों चीन की कठपुतली बने ओली ने भारत को आंख दिखाकर अपने लिए मुसीबत मोल ले रखी है। उनकी ही पार्टी में उनका जबरदस्त विरोध हो रहा है। सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में मचे घमासान के बीच ओली पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ता जा रहा है। पार्टी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ जहां खुलेआम ओली सरकार की आलोचना कर रहे हैं। वहीं, इस्तीफा न देने पर पार्टी को दो टुकड़ों में बांटने की धमकी भी दे रहे हैं। जबकि ओली खुलेआम भारत के ऊपर अपनी सरकार को गिराने का आरोप लगा रहे हैं।
ऐसे माहौल में पाकिस्तान अपनी रोटी सेंकने के लिए ओली को मोहरा बनाना चाहता है। भारत विरोधी रणनीति को साधने के लिए इमरान के दफ्तर ने ओली से बातचीत के लिए समय मांगा है। इसमें कहा गया है कि इमरान खान पीएम ओली से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं।
दरअसल, पाकिस्तान को नेपाल की राजनीति में भारत के खिलाफ चाल चलने का मौका नजर आ रहा है। इसलिए पाकिस्तान नेपाल के साथ मिलकर भारत पर चौतरफा दबाव बनाने के लिए कूटनीतिक चाल चलने लगा है। उसने चीन के कहने पर पहले ही अपने 20 हजार सैनिकों को गिलगित बाल्टिस्तान इलाके में एलओसी के नजदीक तैनात कर रखे हैं।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …