Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान ने भी की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ

पाकिस्तान ने भी की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से आक्रामक अंदाज में निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना पूरा देश कर रहा है। यूपी में जिस प्रकार से योगी आदित्यनाथ इस महामारी को नियंत्रण करने में लगे हुए हैं, इसकी प्रशंसा देश से अब बाहर भी होने लगी है। लेकिन कोरोना के संकट के दौर में योगी ने इस महामारी से लड़ने के लिए अपने आपको जिस हिसाब से ढाला है प्रशंसनीय है। इसी को लेकर पड़ोसी पाकिस्तान योगी आदित्यनाथ का मुरीद हो गया है। पाकिस्तान के एक बड़े अखबार ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से अच्छी तरह निपटने के लिए कसीदे पढ़े हैं।

यही नहीं इस अखबार ने यूपी की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है। इस दौरान उन्होंने योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है। यहां हम आपको बता दें कि पाकिस्तान की सरकार, सेना, मीडिया को भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की तारीफ करना वहां अवाम के बीच अच्छा संदेश नहीं माना जाता रहा है, वह भी खासतौर पर कट्टर हिंदूवादी और तेजतर्रार योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करना बताता है कि योगी के कार्यों की सराहना पाकिस्तान में भी होने लगी है। जबकि आमतौर पर देखा गया है कि पाकिस्तान के न्यूज चैनलों में नेताओं, सरकार या वहां के अधिकांश मीडियाकर्मी भी भाजपा नेताओं की जबरदस्त खिलाफत करते हुए नजर आते हैं। आइए आपको बताते हैं कि पाकिस्तानी मीडिया को योगी की तारीफ क्यों करनी पड़ी।

पाकिस्तान का पॉपुलर अखबार ‘द डॉन’ के संपादक योगी के हुए मुरीद

पाकिस्तान का पॉपुलर अखबार द डॉन के संपादक फहद हुसैन ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के कोरोना महामारी को लेकर किए गए इंतजामों पर खुलकर प्रशंसा की है। यही नहीं उन्होंने उत्तर प्रदेश की तुलना पाकिस्तान से कर दी है, जहां इस महामारी को नियंत्रण न कर पाने के लिए पाक सरकार को ढीला रवैया रखने के लिए कटघरे में भी खड़ा किया है। अखबार के संपादक फहद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है। इस अखबार की योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करना पाक की जनता और सरकार में क्या असर होगा ? और अखबार के संपादक के प्रति पाक कट्टरपंथियों का नजरिया क्या होगा ? यह तो आने वाले दिनों में पता चलेगा, लेकिन इतना साफ है कि इस अखबार के संपादक ने योगी की प्रशंसा करने के लिए बहुत ही हिम्मत और साहस दिखाया है।

उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान को जनसंख्या दृष्टि से समान बताया

द डॉन के संपादक फहद ने उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान में जनसंख्या की दृष्टि को लेकर काफी सामान बताया है। उन्होंने ट्विट में लिखा कि उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक। दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है। पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है।

लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोरोना से कम मौतें हुई हैं। यहां आपको बता दें कि मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98,943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं। वहीं इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की इससे जान गई है।

Check Also

8 साल का बच्चा 2 घन्टे के लिए बन गया थानेदार, राजस्थान पुलिस ने पूरी की इच्छा

  जयपुर. थैलेसीमिया बीमारी से पीड़ित 8 साल के हिमांशु सैनी को जयपुर के गांधीनगर थाने …