Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान में 14 आतंकवादियों को फांसी की सजा

पाकिस्तान में 14 आतंकवादियों को फांसी की सजा

इस्लामाबाद । पाकिस्तान में 14 दुर्दांत आतंकवादियों को फांसी की सजा दी गयी है। यह आतंकवादी सैनिक बलों, कानून काे लागू करने वाली एजेंसियों, बुनियादी सुविधा वाले ढांचे को नष्ट करने, एक पुलिस थाना, एक शिक्षा संस्थान और बेकसूर नागरिकों की हत्या जैसे गंभीर अपराधों में शामिल थे।

पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शु्क्रवार को इन आतंकवादियों को फांसी की सजा दिए जाने की पुष्टि की है। पाकिस्तानी मीडिया ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान के हवाले से कहा है कि सजा पाये आतंकवादी कुल 16 लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं। इनमें 13 सुरक्षाकर्मी और तीन नागरिक हैं। इसके अलावा 19 लोग इनके द्वारा की गयी वारदातों में घायल हुए हैं। इन आतंकवादियों के पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए।

आतंकवादियों को विशेष सैनिक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। सभी आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन के सदस्य हैं। आतंकवादियों ने न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपने अपराधों को कबूला है। फांसी की सजा पाने वाले आतंकवादियों में मोहिउद्दीन, गुल जमीन, फजल हादी, मुहम्मद वाहद, गुल मुहम्मद, बशीर अहमद, अफरीन खान, बरकत अली, मुहम्मद इस्लाम, रुहुल अमीन, शतामंद, बच्च वजीर, मोहम्मद आैर मुहम्मद इस्माइल हैं।

यह एक माह में तीसरा मौका है जब सेना प्रमुख ने आतंकवादियों के समूह को फांसी की सजा मंजूर की है। इससे पहले 23 नवंबर को 11 दुर्दांत आतंकवादियों को और 16 दिसंबर को 15 आतंकवादियों की फांसी की सजा मंजूर की गयी थी।

Check Also

भाजपा के पूर्व विधायक का महिला के बाल संवारते वीडियो वायरल, गाड़ी भी हुई सीज

हरिद्वार। ज्वालापुर विधानसभा के पूर्व विधायक रविदासाचार्य सुरेश राठौर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर …