Breaking News
Home / breaking / पाक में हिंदू विरोधी टिप्पणी करना मंत्री को महंगा पड़ा, देना होगा इस्तीफा 

पाक में हिंदू विरोधी टिप्पणी करना मंत्री को महंगा पड़ा, देना होगा इस्तीफा 

लाहौर। हिंदू विरोधी टिप्पणी करना पंजाब प्रांत के सूचना एवं संस्कृति मंत्री फैयाजुल हसन चौहान को महंगा पड़ गया है। इस बारे में माफी मांग लेने पर भी उन्हें राहत नहीं मिली है। मुख्यमंत्री उस्मान बुज्दर ने उन्हें इस्तीफा देने को कह दिया है।

सूत्रों ने बताया कि बुज्दर ने मंगलवार को चौहान को मुख्यमंत्री आवास में तलब किया और उन्हें इस्तीफा देने को कहा। उन्होंने चौहान से हिंदू विरोधी टिप्पणी को लेकर स्पष्टीकरण भी मांगा। उन्होंने कहा कि चौहान के खिलाफ पहले से भी शिकायतें रही हैं जिनके लिए उन्हें चेतावनी भी दी गई थी।

इससे पहले चौहान ने हिंदू विरोधी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए चौतरफा आलोचना झेलने के बाद माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय सशस्त्र बल और वहां की मीडिया को संबोधित कर रहा था, पाकिस्तान के हिंदू समुदाय को नहीं। अगर मेरी किसी टिप्पणी से पाकिस्तान के हिंदू समुदाय को दुख पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं।

उन्होंने कहा कि मैं अपने मुल्क की ओर गंदी नजर से देखने वाले हर शख्स को मुंहतोड़ जवाब दूंगा। मेरे खून की हर बूंद मेरे मुल्क के लिए है। चौहान ने 24 फरवरी को एक जनसभा में हिंदू विरोधी टिप्पणियां की थी।

इन टिप्पणियों के लिए उन्हें मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी, वित्त मंत्री असद उमर, प्रधानमंत्री के विशेष सहायक नईमुल हक, सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान तहरीक- ए-इंसाफ समेत कई दलों और नेताओं की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। यही नहीं माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी उनके खिलाफ ‘हैशटैगसैकफैयाजचौहान’ से अभियान चलाया गया।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …