Breaking News
Home / breaking / पिता-पुत्र को जमीन में गड़ी मिली साढ़े 3 किलो सोने की डलियां

पिता-पुत्र को जमीन में गड़ी मिली साढ़े 3 किलो सोने की डलियां

सिडनी। दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया में खुदाई करने वाले पिता-पुत्र की जोड़ी ने सोने की दो डलियां खोद निकाली हैं। इंनकी क़ीमत लगभग 250,000 अमरीकी डॉलर यानी एक करोड़ 87 लाख रुपए से कुछ अधिक है। ब्रेंट शैनॉन और एथन वेस्ट को ये सोने की डलियाँ विक्टोरिया राज्य के टार्नागुल्ला शहर के पास खुदाई के दौरान मिली।


खबरों के अनुसार उनकी इस खोज को चर्चित टीवी शो ‘ऑस्ट्रेलियाई गोल्ड हंटर्स’ पर दिखाया गया। यह कार्यक्रम गुरुवार को प्रसारित हुआ था।
इस जोड़ी ने मेटल डिटेक्टरों का इस्तेमाल कर सोने का पता लगाया और उस इलाक़े में की खुदाई कर सोना निकाला। सोना निकालने की पूरी प्रक्रिया को टीवी पर प्रसारित भी किया गया।
एथन वेस्ट और उनके पिता ने मिलकर कुछ ही घंटों में सोने की इन डलियों को खोज निकाला जिनका वजन क़रीब साढ़े तीन किलो है।
इस टीवी शो में ऑस्ट्रेलिया के सुदूर इलाक़ों में सोने की खोज करने वाली जोड़ियों का काम दर्शकों का दिखाया जाता है। कार्यक्रम में ये दिखाया जाता है कि खोजकर्ता ज़मीन में दबे सोने को कैसे ढूंढते हैं।
ऑस्ट्रेलियाई टीवी शो ‘सनराइज़’ से बात करते हुए ब्रेंट शैनॉन ने कहा, “हम एक मौक़ा लेकर देखना चाहते थे। वो सिर्फ़ एक खाली ग्राउंड था, जिसका मतलब यह भी था कि वहाँ पहले कोई खुदाई नहीं हुई।” एथन वेस्ट के मुताबिक़, चार साल में खुदाई करते हुए उन्हें सोने के ‘शायद हज़ारों’ टुकड़े मिले हैं।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …