Breaking News
Home / breaking / बम से रेल पटरी उड़ाने आया था, यूं हो गई साजिश नाकाम

बम से रेल पटरी उड़ाने आया था, यूं हो गई साजिश नाकाम

add kamal

चित्रकूट/कानपुर। पुखरायां व रूरा रेल हादसे के साजिशकर्ता को भले ही नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हो पर उसके सदस्य अब भी सक्रिय हैं। जिसके चलते चित्रकूट में रेलवे पटरी की उड़ाने की साजिश रच दी गई। गनीमत रही कि पुलिस ने समय रहते ही साजिश को विफल कर दिया और बम के साथ युवक को गिरफ्तार कर लिया।

track

चित्रकूट रेलवे स्टेशन के पास सोमवार सुबह आठ बजे एक युवक झोला लिए टहल रहा था। काफी देर बाद स्थानीय लोगों को कुछ शक हुआ तो पुलिस को जानकारी दी।

सूचना पर जब तक पुलिस पहुंची तब तक युवक स्टेशन के पास ही बमों से भरे झोले को रेल पटरी पर रख दिया। यह देख पुलिस ने झोले को हटाते हुए युवक को पकड़ लिया।

इंस्पेक्टर ने बताया कि युवक से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। युवक का नाम महेश कुमार यादव है जो कसहाई रोड़ गोल तालाब का रहने वाला है।

काम के बदले मिलेगी मोटी रकम

पकड़े गये युवक महेश का कहना है कि दो लड़के मिले थे उन्होंने ही ये बम मुझे दिए कहा कि अगर पैसे कमाने हैं तो ये बम ट्रैक के पास जाकर रख दो। बताया कि नीली जीन्स और ब्लैक टी-शर्ट पहने दोनों लड़के पहने है। मैं लालच में आ गया और बमों से भरा झोला अपने पास रख लिया।

कई दिनों से घूम रहे संदिग्ध

चित्रकूट पुलिस के मुताबिक रेलवे ट्रैक पर बम प्लान्ट करने के पीछे आतंकी संगठन या आईएसआई का हाथ हो सकता है। हालांकि अभी जांच की जा रही है। पकड़े गए महेश ने बताया है कि जिन दो लड़कों ने उसे बम का थैला दिया था वे दोनों अक्सर स्टेशन के आसपास देखे जाते थे। स्टेशन से थोड़ी दूर बनी दुकान पर उन्हें सिगरेट पीते कई बार उसने देखा था।

दोहराना चाहते थे पुखरायां हादसा

कानपुर देहात के पुखरायां में रेलवे पटरी उड़ाने की साजिश के पीछे आईएसआई का हाथ था। साजिशकर्ता शम्सुल हुदा की नेपाल से गिरफ्तारी के बाद आईएसआई के गुर्गे और भी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। जिसके चलते आतंकी चित्रकूट में पुखरायां जैसी वारदात को अंजाम देकर दहशत फैलाने चाहते थे।

keva bio energy card-1

Check Also

18 मई शनिवार को आपके भाग्य में क्या होगा खास, पढ़ें आज का राशिफल

      वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, …