Breaking News
Home / breaking / बर्फीले पहाड़ में मिला लापता पर्वतारोही का हैलमेट, जल्द सुराग लगने की जगी उम्मीद

बर्फीले पहाड़ में मिला लापता पर्वतारोही का हैलमेट, जल्द सुराग लगने की जगी उम्मीद

 

पतलीकूहल। फ्रैंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए शिमला के पर्वतारोही आशुतोष की तलाश में जुटी रैस्क्यू टीम को उसका हैल्मेट मिल गया है। अब पर्वतारोही के जल्द सुराग लगने की उम्मीद जगी है। भारतीय सेना की तिरंगा माऊंटेन रैस्क्यू टीम भी सर्च अभियान में जुट गई है।

 

पर्वतारोहण संस्थान की टीम व एडवैंचर टूअर ऑप्रेटर एसोसिएशन की टीमें 5 दिन से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। आधुनिक उपकरणों के साथ आई तिरंगा माऊंटेन रैस्क्यू टीम के रैस्क्यू में शामिल हो जाने से अब अन्य टीमों के भी हौसले बढ़े हैं। तीनों टीमें सुबह से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। जहां हैल्मेट मिला है उस जगह लगभग 500 मीटर के क्षेत्र में खोजबीन जारी है।

 

एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर ने पर्वतारोही का हैल्मेट मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि जहां साथियों ने आशुतोष के हिमस्खलन की चपेट में आने की बात कही थी उस जगह के आसपास ही हैल्मेट मिला है। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान के निदेशक अविनाश नेगी ने बताया कि टीएमआर व संस्थान की संयुक्त टीम में 11 सदस्य शामिल हैं। टीम शुक्रवार को फ्रैंडशिप पीक में ही डेरा डालेगी और पर्वतारोही को तलाशने का हरसंभव प्रयास करेगी।

Check Also

थानेदार के नाम पर घूस लेते पुलिस कांस्टेबल अरेस्ट

डूंगरपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाने के पुलिस कांस्टेबल …